सड़क क्षतिग्रस्त थी तो प्रसूता को रास्ते में छोड़ गई एम्बुलेंस

सड़क क्षतिग्रस्त थी तो प्रसूता को रास्ते में छोड़ गई एम्बुलेंस

Nagesh Sharma | Publish: Sep, 07 2018 10:14:16 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

भजनेरी पंचायत के चीता की झोंपडियां गांव में देई-बांसी रोड की सम्पर्क सड़क क्षतिग्रस्त होने से एम्बुलेंस प्रसूता को बीच में ही छोड़कर चली गई।

-कीचड़ भरी राह पर आवागमन में मुश्किल
देई. भजनेरी पंचायत के चीता की झोंपडियां गांव में देई-बांसी रोड की सम्पर्क सड़क क्षतिग्रस्त होने से एम्बुलेंस प्रसूता को बीच में ही छोड़कर चली गई। इससे प्रसूता को परेशानी का सामना करना पड़ा। ग्रामीण घनश्याम मीणा ने बताया कि उसकी पत्ïनी सीमा मीणा को पांच सितम्बर को प्रसव पीड़ा होने पर एम्बुलेंस सेवा के लिए फ ोन किया था, लेकिन एम्बुलेंस चालक ने गांव में सड़क क्षतिग्रस्त होने की वजह से आने से मना कर दिया गया। इसके बाद निजी वाहन से प्रसूता को बंासी चिकित्सालय पहुंचाया। वहां प्रसव के बाद शुक्रवार को चिकित्सालय से छुटटी होने के बाद एम्बुलेंस छोडऩे आई थी, लेकिन देई-बांसी सड़क क्षतिग्रस्त होने से चालक प्रसूता को बीच रास्ते में ही छोड़कर चली गई। इसके बाद निजी साधन से प्रसूता को गंाव में लेकर आए। पूरा रास्ता क्षतिग्रस्त हो रहा है, जिसमें निकलना भारी पड़ता है। राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बांसी की चिकित्सा प्रभारी कौशल गोयल ने बताया कि मामले में शिकायत नहीं मिली है। यदि शिकायत मिलती है तो आगे कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। वही इस बारे में सरपंच प्रसन्न बाई का कहना है कि नरेगा में ग्रेवल सड़क बनाने के लिए प्रकिया जारी है।
गूंजेंगी देशभक्ति गीतों की स्वरलहरिया
बूंदी. भारत विकास परिषद बूंदी शाखा की ओर से 9 सितम्बर को शाखा स्तरीय राष्ट्रीय समूहगान व लोकगीत प्रतियोगिता 'एक स्वरलहरी देश के नामÓ का आयोजन नैनवां रोडस्थित आदर्श विद्या मंदिर परिसर में होगा। प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के दल, चेतना के स्वर पुस्तक में से एक हिंदी गीत व एक संस्कृत भाषा का गीत प्रस्तुत करेंगे। लोकगीत की प्रतियोगिता अलग से होगी जिसमें दल आंचलिक भाषा के गीत प्रस्तुत करेंगे। प्रतियोगिता संयोजक रामेश्वरदयाल शर्मा ने बताया कि मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी दिवांशू शर्मा होंगे। अध्यक्षता पद्माकर पाठक करेंगे। विशिष्ठ अतिथि हरिप्रसाद तापडिय़ा होंगे। प्रतियोगिता सुबह 11 बजे प्रारंभ होगी। प्रतियोगिता में प्रथम आने वाला दल प्रांतीय प्रतियोगिता में बूंदी का प्रतिनिधित्व करेगा।
पालिका बोर्ड की बैठक १२ को
केशवरायपाटन. नगर पालिका बोर्ड की बैठक १२ सितम्बर को दोपहर ३ बजे पालिका सभा भवन में होगी। अधिशासी अधिकारी मनोज मालव ने बताया कि बैठक में कार्तिक मेला २०१८, तेजादशमी, डोल उत्सव, दशहरा मेला के आयोजन पर चर्चा होगी।
प्रशिक्षण शिविर आयोजित होगा
केशवरायपाटन. नगर पालिका में तीन माह का कौशल प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। अधिशासी अधिकारी मनोज मालव ने बताया कि सितम्बर से तीन माह तक चलने वाले शिविर में कक्षा ८ से १० वीं तक योग्यता रखने वाले भाग ले सकेंगे। इस योजना ने भाग लेने वाले पालिका से आवेदन प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned