scriptसमर्थन मूल्य खरीद केन्द्र पर जिंसों का नहीं हो रहा लदान, गडबड़ा रही व्यवस्था | samarthan mooly khareed kendr par jinson ka nahin ho raha ladaan, gada | Patrika News

समर्थन मूल्य खरीद केन्द्र पर जिंसों का नहीं हो रहा लदान, गडबड़ा रही व्यवस्था

locationबूंदीPublished: Apr 10, 2019 09:33:43 pm

गौण कृषि उपज मंडी में संचालित समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर तुलाई के बाद जिंसों का लदान नहीं होने से मंडी परिसर ठसाठस भरा हुआ है।

samarthan mooly khareed kendr par jinson ka nahin ho raha ladaan, gada

समर्थन मूल्य खरीद केन्द्र पर जिंसों का नहीं हो रहा लदान, गडबड़ा रही व्यवस्था

कापरेन. गौण कृषि उपज मंडी में संचालित समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर तुलाई के बाद जिंसों का लदान नहीं होने से मंडी परिसर ठसाठस भरा हुआ है। गेहंू खरीद केंद्र पर प्रतिदिन 12 से 15 हजार कट्टों की तुलाई हो रही हैं वहीं चना व सरसों खरीद केंद्र पर भी दो से तीन हजार कट्टे रोज पहुंच रहे है। ऐसे में ट्रक यूनियन की हड़ताल के चलते मंडी परिसर में कट्टों का उठाव नहीं होने से किसानों को ढेर करने की जगह नहीं मिल रही हैं। मंडी परिसर में करीब तीस हजार कट्टे पड़े हुए हैं। मंगलवार को सुबह गेहंू लेकर पहुंचे किसानों को जगह नहीं मिलने से नीलामी स्थल के लिए निर्धारित जगह पर ही गेहंू के ढेर कर दिए। जिससे अन्य जिंस लेकर पहुंचे किसानों एवं व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मंडी व्यापार संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजेश गर्ग, महामंत्री रामलक्ष्मण गोयल आदि व्यापारियों ने बताया कि उपखंड अधिकारी द्वारा पूर्व में सबके लिए जगह निर्धारित करने के बाद भी अव्यवस्था हो रही हैं। ऐसे हालात में नीलामी कर मंडी चलाना मुश्किल हो रहा हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो