scriptसरकार से भीख में मांगा पानी | Seeked water from the government | Patrika News

सरकार से भीख में मांगा पानी

locationबूंदीPublished: Mar 23, 2018 03:53:55 pm

Submitted by:

Nagesh Sharma

कस्बे की पेयजल समस्या के समाधान की मांग को लेकर लोगों ने गुरुवार को विश्व जल दिवस के अवसर पर अनूठा तरीका अपनाया

Seeked water from the government

water

देई. (बूंदी) कस्बे की पेयजल समस्या के समाधान की मांग को लेकर लोगों ने गुरुवार को विश्व जल दिवस के अवसर पर अनूठा तरीका अपनाया।
सीआईडी संगठन के तत्वावधान में स्थानीय निवासियों ने जलदाय विभाग, ग्राम पंचायत व उपतहसील कार्यालय में पानी की भीख मांगी।
संगठन के अध्यक्ष हनुमान गौड़ ने बताया कि सरकारी कार्यालयों में पानी की भीख मांगी और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर समस्या का स्थायी समाधान करने की मांग की। वार्ड पंच गोपीलाल मीणा, कमलेश जांगिड, रामस्वरूप नामा, राजेश गोयल, संगठन के राजेन्द्र गौड, संजय दीवाना व देई नगर युवक कांग्रेस अध्यक्ष राजूलाल रैगर, मुकेश जैन, राधेश्याम शर्मा, सत्यनारायण शर्मा, महावीर साहू, सत्यनारायण नामा, विनोद जैन आदि उपस्थित थे।
गलत दिशा में दौड़ा रहे वाहन, दुर्घटना को न्योता
हिंडोली. कस्बे से एनएच ५२ व एनएच १४८ डी पर अधिकांश वाहन चालक गलत दिशा में वाहन दौड़ा रहे हैं। इससे दुर्घटना होने का अंदेशा बना हुआ है। हिंडोली कस्बे के नैनवां प्रमुख तिराहे पर गुजरने वाले सैकड़ों वाहन चालक बाएं के स्थान पर दाएं चलकर एनएच पर पहुंचते हैं। इससे बूंदी-नैनवां से आने वाले वाहनों से टकराने का खतरा बना रहता है। गुरुवार को एक घंटे में करीब २० वाहनों में से १५ वाहन गलत दिशा में चलकर हाईवे पर पहुंचे। इस दौरान यातायात पुलिस के अधिकारी व कांस्टेबल भी वाहनों को देखते रहे। किसी ने भी इन्हें रोकने का प्रयास नहीं किया। इस बारे में हेड कांस्टेबल रणवीर सिंह ने बताया कि यहां पर दुर्घटना का अंदेशा देखते हुए यातायात पुलिसकर्मी तैनात कर रखे हैं। जो लोग गलत साइड पर वाहन चलाते हैं उन्हें रोकते हैं और जुर्माना भी किया जाता है।
दो दिन से जलापूर्ति ठप, हैण्डपम्प बने सहारा
रोटेदा. कस्बे की बायपास कॉलोनी में पिछले दो दिनों से जलापूर्ति ठप पड़ी है। कॉलोनी के बाशिंदों को पानी जुटाने के लिए हैंडपम्पों का सहारा लेना पड़ रहा है। मंगलवार देर शाम को बीएसएनएल इंटरनेट सेवा की लाइन डालने के दौरान ठेकेदार ने कस्बे में पेयजल पहुंचाने वाली मुख्य पाइप लाइन जेसीबी से क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसके बाद पेयजल संकट की स्थिति हो गई। गुरुवार को लोग सुबह से हैंडपम्पों पर कतार बनाए खड़े रहे। बायपास कॉलोनी निवासी पृथ्वीराज जाट, हीरालाल मेघवाल, बादाम बाई सुमन व कांति बाई जाट ने बताया कि पेयजल के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो