scriptshortage of Fertilizer in bundi | VIDEO : खाद लेने आए किसानों ने हंगामा किया तो पुलिस ने खदेड़ा | Patrika News

VIDEO : खाद लेने आए किसानों ने हंगामा किया तो पुलिस ने खदेड़ा

नैनवां में खाद लेने आए किसानों को पुलिस ने लाठियां मारकर खदेड़ा, अधिकारी ने मारे लातें

बूंदी

Updated: November 19, 2021 06:50:56 pm

बूंदी. जिस बूंदी जिले में दो दिन पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जनता की भूख मिटाने के लिए उन्हें दिल्ली की सरकार के समक्ष जाकर गेहूं मांगने पड़े, आज उसी जिले और विधानसभा क्षेत्र के लोगों को खाद के लिए पुलिस अधिकारियों की लातें और लाठियां खानी पड़ गई।
VIDEO : राजस्थान के Bundi में मुख्यमंत्रीजी किसान खाद के लिए खा रहे पुलिस की लातें और लाठियां
VIDEO : राजस्थान के Bundi में मुख्यमंत्रीजी किसान खाद के लिए खा रहे पुलिस की लातें और लाठियां
यहां बारिश के बाद यूरिया की खाद की मांग बढ़ गई, लेकिन न सरकार इस ओर ध्यान दे रही और न ही कोई जिम्मेदार अधिकारी। खाद लेने के लिए शुक्रवार को नैनवां उपखंड मुख्यालय पर बड़ी संख्या में किसान पहुंचे। सुबह से ही बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे। उन्हें दुकानों में खाद आने की सूचना मिली थी। यहां पौने आठ सौ कट्टे खाद किसानों को बांटने के लिए आया। किसान दुकानों के बाहर कतारों में खड़े हो गए।
किसानों की संख्या साढ़े तीन हजार से अधिक बताई। जब किसानों ने खाद मांगा तो उन्हें पुलिस ने खदेडऩे के लिए लाठियां फटकारी। कुछ किसानों की पीठ पर मारी भी। इस दौरान पुलिस अधिकारी तो किसानों को लातें तक मारते रहे। यहां किसानों को यह समझाने वाला कोई नहीं था कि खाद कम आने से उन्हें नहीं मिल रहा।
खाद खत्म होने के बाद दुकानों के बाहर जमा किसानों को पुलिस ने लाठियां फटकार कर भगाया। यहां मौजूद किसानों की मानें तो मावठ के बाद फसलों में यूरिया खाद चाहिए, जिससे उन्हें बेहतर उत्पादन मिल सके। अब जब ऊपरवाले ने अच्छी मावठ कर दी तो खाद नहीं मिल रहा। जानकार सूत्रों ने बताया कि जिम्मेदार अधिकारी इस बार प्रशासन गांवों के संग अभियान में व्यस्त होने का बहाना बनाते रहे और इस तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया। जबकि बूंदी जिले में दिनोंदिन खाद को लेकर व्यवस्थाएं बेकाबू होती जा रही। किसान सडक़ पर आने को मजबूर हो गया। यहां सोशल मीडिया पर वायरल हुए किसानों को लातें मारने के वीडियो पर सभी ने निंदा की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.