ट्रेनों की आवाजाही बंद होने से स्टेशन पर पसर रहा सन्नाटा

बूंदी रेलवे स्टेशन से एकमात्र मेवाड़ एक्सप्रेस पैसेंजर गाड़ी का आवागमन

By: Abhishek ojha

Published: 22 Nov 2020, 09:50 PM IST

रामगंजबालाजी. कोरोला काल के चलते बूंदी रेलवे स्टेशन पर इन दिनों दिन भर सन्नाटा पसरा रहते है। उक्त रेलमार्ग पर साप्ताहिक व प्रतिदिन चलने वाली ट्रेनों का संचालन बंद होने के बाद स्टेशन वीरान लगने लगा है। जानकारी के अनुसार वर्तमान में बूंदी रेलवे स्टेशन से एकमात्र मेवाड़ एक्सप्रेस पैसेंजर गाड़ी का आवागमन हो रहा है। उक्त पैसेंजर गाड़ी बूंदी रेलवे स्टेशन से रात्रि के 11 बजे व 2 बजे निकलती है। ऐसे में यहां पर स्टेशन पर रात्रि के समय में कुछ यात्रियों की चहल पहल नजर आती है। बाकी दिन भर यहां पर सन्नाटा पसरा रहता है। रेलवे के कर्मचारी भी यहां पर आने वाली मालगाड़ी व अन्य गाडिय़ों की व्यवस्था देखते हैं।
रैक लगने के बाद बढ़ती है स्टेशन की रौनक
स्टेशन पर मालगाडिय़ों की रैक लगने के बाद रौनक बढ़ती है। यहां पर स्टेशन पर मालगाडिय़ों को खाली करने वाले हम्मालों व ट्रकों से माल परिवहन करने वाले ट्रक चालक जरूर दिखाई देते हैं।
10 गाडिय़ां है बंद
वर्तमान में बूंदी रेलवे स्टेशन से 10 पैसेंजर ट्रेनों का आवागमन रोजाना होता था। स्टेशन पर इन ट्रेनों से रोजाना यात्रियों का आवागमन रहता था। साथ ही बूंदी पर्यटन नगरी में दूरदराज से आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी काफी कमी आई है। इसके चलते यहां पर यात्रियों को छोडऩे वाले ऑटो चालक व अन्य लोगों के सामने भी रोजगार का संकट पैदा होने लगा है।

Abhishek ojha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned