script

छह वर्षीय बालक के स्वाइन फ्लू पॉजीटिव

locationबूंदीPublished: Aug 20, 2018 03:36:16 pm

तालाब गांव में रविवार को छह वर्षीय बालक के स्वाइन फ्लू पॉजीटिव मिला है। रविवार को निदेशालय जयपुर से आए निदेशक ने गांव में जाकर निरीक्षण किया।

Six-year-old boy's swine flu positive

छह वर्षीय बालक के स्वाइन फ्लू पॉजीटिव

हिण्डोली. बूंदी. तालाब गांव में रविवार को छह वर्षीय बालक के स्वाइन फ्लू पॉजीटिव मिला है। रविवार को निदेशालय जयपुर से आए निदेशक ने गांव में जाकर निरीक्षण किया। आस-पड़ौस में रहने वाले आधा दर्जन बालकों को टेमीफ्लू दवा दी।
जयपुर से आए डॉ. धौलपुरिया ने बताया कि तालाब गांव निवासी छह वर्षीय आलोक पुत्र चुन्नीलाल 8 अगस्त से जुकाम से पीडि़त था। जिसकी तबीयत अधिक खराब होने से उसे कोटा के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां पर स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई।
वहीं उन्होंने गांव में कार्यरत स्वास्थ्य कार्यकर्ता द्वारा सर्वे नहीं करने व पड़ौस में दवा वितरण नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान हिण्डोली ब्लॉक सीएमओ डॉ. दुर्गाशंकर वर्मा भी मौजूद थे।
मोटरसाइकिलों में भिडंत, एक कोटा रैफर
नैनवां. जजावर तिराहे से हाइवे 148 -डी के एप्रोच रोड पर रविवार को दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई।जिसमें दोनों मोटरसाइकिलों के चालक घायल हो गए। एक जने के गंभीर चोट आने से उसे कोटा रैफर कर दिया।
कुम्हरला बालाजी निवासी नारायण सिंह (40) मोटरसाइकिल से नैनवां से अपने गांव जा रहा था। तभी मोटरसाइकिल से नैनवां की ओर आ रहा नैनवां निवासी आकाश सैनी (20) उससे टकरा गया। दोनों घायलों को एंबुलेेंस से नैनवां अस्पताल पहुंचाया। नारायण सिंह के गंभीर चोट होने से उसे कोटा रैफर कर दिया।
सोलह किलोग्राम डोडा चूरा के साथ दो जने गिरफ्तार
हिण्डोली. थाना क्षेत्र के पेचकी बावड़ी के निकट हाइवे पर लकड़ेश्वर रोड पर रविवार दोपहर को पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। जांच पड़ताल में इनके पास से १६ किलो डोडा चूरा जब्त करने की कार्रवाई की गई। थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि जोधपुर जिले के राबड़ावास निवासी राम निवास उर्फ मन्नु व विष्णु बिश्नोई कंधे पर बैग लटका कर देवली की ओर पैदल ही जा रहे थे।
मुखबिर की सूचना पर दोनों को रुकवाया व उनके बेगों की तलाशी ली। दोनों के पास से करीब १६ किलोग्राम डोडा मिला। जिसे जब्त कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो