scriptस्पार्किंग से अन्नदाता की उम्मीद जलकर हुई राख | spaarking se annadaata kee ummeed jalakar huee raakh | Patrika News

स्पार्किंग से अन्नदाता की उम्मीद जलकर हुई राख

locationबूंदीPublished: Apr 07, 2019 09:54:51 pm

तेज अंधड़ से ग्राम पंचायत सांवतगगढ़ के मजरा काली डूंगरी में एक किसान के खेत मे फैल रही दो बीघा गेंहू की फसल में बिजली के तारों में हवा से हुई स्पार्किंग से उठी चिंगारी से आग लग गई जिससे फसल जलकर राख हो गई।

spaarking se annadaata kee ummeed jalakar huee raakh

स्पार्किंग से अन्नदाता की उम्मीद जलकर हुई राख

भण्ड़ेडा़. तेज अंधड़ से ग्राम पंचायत सांवतगगढ़ के मजरा काली डूंगरी में एक किसान के खेत मे फैल रही दो बीघा गेंहू की फसल में बिजली के तारों में हवा से हुई स्पार्किंग से उठी चिंगारी से आग लग गई जिससे फसल जलकर राख हो गई।
जानकारी के अनुसार सात बजे तेज अंधड के चलने से खेत के निकट से निकल रही ग्यारह केवी लाईन के तार में हुई स्पार्किंग से उठी चिंगारी खेत में कटकर फैली हुई गेहूं की फसल में गिर जाने से आग लग गई। फसल में आग की लपटें देखकर गांव के ग्रामीण आग बुझाने दौड़ पडे। एक घंटे की कडी मेहनत से आग पर काबू पाया मगर हवा तेज होने से ग्रामीण फसल को नहीं बचा सके।
बांसी कस्बे की गणेश कालोनी के पास स्थित एक खेत मे रविवार रात आग लगने से खेत करीब 1 बीघा गेहू की फसल व जानवरो का भूसा जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार गणेश कॉलोनी के पास खेत में रखी गेहूं की फसल में आग लग गई। लोगो ने खेत पर आग की लपटें देखी तो दौड़ कर खेत पर गए तथा आग बुझाने का प्रयास शुरू किया तथा आग लगने की जानकारी ग्राम पंचायत सरपंच ओम प्रकाश जैन व भाजपा के पूर्व मण्डल अध्यक्ष सत्य प्रकाश शर्मा को दी। जिस पर दोनों ने आग लगने की जानकारी तहसीलदार व उपखण्ड अधिकारी को दी बाद में कार्यवाहक नायब तहसीलदार पुरुषोत्तम शर्मा मौके पर पंहुचे लेकिन तेज हवाओं के चलते आग पर काबू नही पाया जा सका जिस पर उन्होंने दमकल को बुलाया बड़ी मशक्ïकत से आग पर काबू पाया जा सका लेकिन तब तक करीब 1 बीघा गेहूं की फसल व भूसा जलकर राख हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो