scriptस्पार्किंग से उठी चिंगारी लगी आग, तीन घण्टे की मशक्कत से पाया काबू | spaarking se uthee chingaaree lagee aag, teen ghante kee mashakkat se | Patrika News

स्पार्किंग से उठी चिंगारी लगी आग, तीन घण्टे की मशक्कत से पाया काबू

locationबूंदीPublished: May 31, 2019 12:56:50 pm

क्षेत्र के ग्राम देवाखेड़ा के समीप लुहारी रोड़ के सामने खेत की मेड पर लगी बाड़ में गुरुवार देर शाम करीबन साढ़े नो बजे अचानक 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूटकर गिरने व स्पार्किंग होने से कांटों की बाड़ में आग लग गई।

spaarking se uthee chingaaree lagee aag, teen ghante kee mashakkat se

स्पार्किंग से उठी चिंगारी लगी आग, तीन घण्टे की मशक्कत से पाया काबू

पेच की बावडी. क्षेत्र के ग्राम देवाखेड़ा के समीप लुहारी रोड़ के सामने खेत की मेड पर लगी बाड़ में गुरुवार देर शाम करीबन साढ़े नो बजे अचानक 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूटकर गिरने व स्पार्किंग होने से कांटों की बाड़ में आग लग गई। ग्रामीण भैरूलाल मीना ,रामसिंह मीना, सुरेश मीणा ने बताया कि गुरुवार देर शाम को अचानक तेज अंधड़ व हल्की बूंदाबादी के दौरान खेतो के समीप ही निकल रही 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूटने के बाद हुई स्पार्किंग से आग लग गयी। सूचना पर ग्रामीण दौड़ते हुए घटना स्थल पर पहुंचे और बाल्टियां, मटकिया लेकर आग बुझाने का प्रर्यास किया लेकिन सफलता नही मिली उसके बाद पास ही कुएं पर इंजन चलाकर उससे आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तेज हवा तेज होने की वजह से आग बढ़ती गई। लोग घबरा गए और उन्होंने कंट्रोल रूम, पुलिस, फायर सबको सूचना दी। सूचना पर हिंडोली थाना पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल ब्रजमोहन मीना, हंसराज गुर्जर, संदीप कुमार सहित ग्राम पंचायत सरपंच बाबूलाल मीणा मौके पर पहुंचे। इसके बाद टोंक जिले के देवली कस्बे से नगरपालिका मंडल की फायर ब्रिगेड भी मौके पर आ गयी और आग को बुझाने में जुटी लेकिन अचानक हवा का रुख तेज होने की वजह से आग आगे बढ़ती ही जारही थी। आग बढ़ती देख पुलिस ने बूंदी से फायर ब्रिगेड को ओर सूचना दी। आग लगने से कई दर्जन विलायती बबूल,नीम, खजूर आदि के पेड़ जलकर राख हो गए। वही गनीमत रही आग गांव से थोड़ी दूर होने से कोई जनहानि नही हुई।
रात साढ़े बारह बजे हवा रुकने के बाद काबू पाया जा सका करीबन 3 घण्टे की मशक्ïकत करनी पड़ी लाइनमेन महिपाल ने बताया कि गुरूवार देर रात तेज अंधड़ की वजह से राखड़ का झौपड़ा के पास देवाखेड़ा में 11 केवी का तार टूटकर गिर पड़ा। जिसकी वजह से देर रात 10 बजे से शुक्रवार सुबह करीबन 9 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रही। जिसको दुरस्त कर सप्लाई सुचारू की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो