लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने दी शंकरलाल को 50 हजार की सहायता

तालेड़ा निवासी शंकरलाल को उपचार के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। उसकी आंखों की बीमारी की जानकारी मिलने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 50 हजार की आर्थिक सहायता की घोषणा की।

By: Narendra Agarwal

Published: 20 Jul 2020, 11:31 AM IST

बूंदी. तालेड़ा निवासी शंकरलाल को उपचार के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। उसकी आंखों की बीमारी की जानकारी मिलने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 50 हजार की आर्थिक सहायता की घोषणा की। इसके अलावा हैदराबाद पहुंचने पर शंकरलाल को उपचार की सभी सुविधाएं भी मिलेंगी।
तालेड़ा निवासी शंकरलाल आंखों की गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। उसकी बीमारी इतनी जटिल है कि उपचार भी केवल हैदराबाद में संभव है। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण वह उपचार के लिए हैदराबाद जाने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। इसकी जानकारी मिलने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने तत्काल लोकसभा सचिवालय को शंकरलाल की मदद करने के निर्देश दिए। लोकसभा सचिवालय की ओर से रविवार को ही शंकरलाल से संपर्क कर उपचार संबंधी समस्त कागजात कोटा स्थित कैंप कार्यालय में पहुंचाने के निर्देश दिए। शंकरलाल ने रविवार को ही यह कागज कोटा कार्यालय पहुंचा दिए।
आवश्यक दस्तावेज मिलते ही लोकसभा सचिवालय ने शंकरलाल की आर्थिक सहायता की प्रक्रिया शुरू कर दी। प्रयास किए जा रहे कि सोमवार शाम तक शंकरलाल के बैंक खाते में 50 हजार रुपए जमा हो जाए। इसके अतिरिक्त लोकसभा सचिवालय ने हैदराबाद स्थित अस्पताल प्रबंधन से भी शंकर लाल के उपचार की बात की। लोकसभा कार्यालय से अस्पताल प्रबंधन बात कर उपचार की
चर्चा की।
शंकरलाल जैसे ही हैदराबाद पहुंचेंगे वहां उनका उचित उपचार तत्काल शुरू हो जाएगा। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हैदराबाद में उपचार के दौरान भी वे डॉक्टरों से निरंतर संपर्क में रहें। यदि और किसी सहायता की आवश्यकता हो तो वह भी तत्काल उपलब्ध कराई जाए।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned