scriptछात्र संघ चुनाव 2018: छात्र संसद के लिए कल मतदान… | Student union election 2018, | Patrika News

छात्र संघ चुनाव 2018: छात्र संसद के लिए कल मतदान…

locationबूंदीPublished: Aug 30, 2018 07:44:41 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

छात्र संघ के चुनावी दंगल में अपनी जीत पक्की करने के लिए प्रत्याशियो ने भी पूरी ताकत झोक दी।

Student union election 2018,

छात्र संघ चुनाव 2018: छात्र संसद के लिए कल मतदान…

बूंदी. छात्र सरकार के लिए शुक्रवार को मतदान होगा। सुबह 8 से दोपहर एक बजे तक होने वाली मतदान प्रक्रिया को लेकर कॉलेज प्रशासन ने भी कमर कस ली है। वहीं छात्र संघ के चुनावी दंगल में अपनी जीत पक्की करने के लिए प्रत्याशियो ने भी पूरी ताकत झोक दी।
गुरुवार को दिनभर आवभगत का दौर चलता रहा। कही छात्र दूसरे गूट में न मिल जाए इसके लिए छात्र नेताओ ने पहले ही बाड़ेबंदी शुरू कर दी थी।
छात्र संघ चुनाव के प्रत्याशी पूरे पैनल के साथ तो कही अलग से सम्पर्क साधकर वोट मांगते दिखे। कॉलेज कैम्पस में नियमों के अनुसार प्रचार प्रसार सुबह 8बजे ही खत्म हो गया था लेकिन आखरी दिन परिचय पत्र प्राप्त करने की समय सीमा को देखते हुए प्रत्याशी अपने समर्थको के साथ कैम्पस को घैरते नजर आए।
दिनभर चुनावी गहमाहमी का महौल बना रहा। प्रत्याशियों के समर्थक शक्ति प्रदर्शन करते नजर आए। राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष व महासचिव पद के लिए जहां त्रिकोणिय मुकाबला होगा वहीं उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पदक े लिए एबीवीपी और ग्रामीण छात्र संगठन के बीच सीधा मुकाबला है।
पिछले शैक्षणिक सत्र में राजकीय महाविद्यालय में छात्र चुनाव को लेकर दावेदारों के बीच कड़ी टक्कर हुई। छात्र राजनीति भुलाकर ये छोटे नेता जातिवाद को लेकर भी मैदान में नजर आए ओर इस बार भी यही देखने को मिल रहा है, वहीं कन्या महाविद्यालय में सचिव व महासचिव पद पर एबीवीपी ने निर्विरोध जीत हासिल कर कब्जा जमा लिया।
अब अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए सीधा मुकाबला होगा। शहर में देर रात तक जी-तोड़ की गणित बिठाई जा रही है तो समर्थकों के साथ मिलकर चुनावी कार्यलय में बैठकर जीतने की हर सम्भव कोशिश। इस बीच दावतो का दौर भी जारी रहा।
त्रिस्तरीय व्यवस्था से गुजरना होगा छात्र मतदाताओं को-


चुनाव को लेकर मतदाताओं को त्रिस्तरीय व्यवस्था से गुजरना होगा राजकीय महाविद्यालय साइकिल स्टेंड पर पहले मतदाताओं की पहचान होगी वहां से भवन के मुख्य चैनल पर परिचय पत्र के साथ ही प्रवेश दिया जाएगा। जिस मतदान कक्ष में उसका नाम है वहां मतदाता सूची क्रमांक से पहचान की जाएगी।
सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त- मेंटल डिटेक्टर से होगी जांच-


छात्र संघ चुनाव को देखते हुए पुलिस भी सक्रिय है। कॉलेजों में पुलिस टीम तैनात है वही मतदान के मद्देनजर ड्यूटी लगा दी गई है। कॉलेज मार्ग के आस पास बैरिकेट्स लगाएं गए है। विद्यार्थियों को कॉलेज में प्रवेश परिचय पत्र के द्वारा ही दिया जाएगा।
ट्रेनिंग में बताया चुनावी प्रक्रिया-


चुनाव में ड्यूटि लगने वाले कर्मचारियों को गुरुवार को ट्रेनिंग दी गई जिसमें पूरी चुनावी प्रक्रिया के बारे में बताया। मतदान से लेकर मतगणना वाले दिन उनकी क्या भूमिका रहेगी साथ किस तरह कार्य करना है आदि के बारे में समझाया।


इनके बीच होगा चुनावी मुकाबला-
गल्र्स कॉलेज
अध्यक्ष- साक्षी चौहान(एबीवीपी )
सुनीता मीणा (एनएसयूआई)

उपाध्यक्ष- प्रियंका सैनी (एबीवीपी )
दीपकंवर गुर्जर (एनएसयूआई)

इनकी हुई जीत-
सचिव पद के लिए मिनाक्षी कुमारी रैगर (एबीवीपी )
महासचिव- सलोनी शर्मा-
राजकीय महाविद्यालय-
अध्यक्ष पद के लिए-
बनवारी लाल कहार(एनएसयूआई)
भगवान गुर्जर (एबीवीपी )
विकास मीणा ग्रामीण छात्र संगठन

उपाध्यक्ष-
जगजीत सिंह ग्रामीण छात्र संगठन
दिनेश कुमार सैनी(एबीवीपी )


महासचिव
अंकित सोहिल ग्रामीण छात्र संगठन
नरेश मेघवाल (एबीवीपी )
शम्भू कुमार सैनी(एनएसयूआई)
संयुक्त सचिव-
आबिद हुसैन ग्रामीण छात्र संगठन
प्रियंका शर्मा (एबीवीपी )

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो