scriptछात्र संघ चुनाव 2018:कॉलेजो में तैयारियां पूरी,लगने लगे बेरिकेट्स… | Student union election2018 | Patrika News

छात्र संघ चुनाव 2018:कॉलेजो में तैयारियां पूरी,लगने लगे बेरिकेट्स…

locationबूंदीPublished: Aug 29, 2018 08:14:07 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

त्रिस्तरीय व्यवस्था से गुजरना होगा छात्र मतदाताओं को

Student union election2018

छात्र संघ चुनाव 2018:कॉलेजो में तैयारियां पूरी,लगने लगे बेरिकेट्स…

बूंदी. किसी ने सोशल मीडिया को जरिया बनाया तो कोई सीधा मतदाताओं के घर जा पहुंचा। एक एक वोट की रखवाली के लिए छात्र नेता कैम्पस से लेकर घर तक की दौड़ लगा रहें है।
छात्र संघ की चुनावी जंग जीतने के लिए अब महज दो दिन बचे है। ऐसे में छात्रनेताओं ने एक एक प्रत्याशी तक पहुंचने के लिए इस बार सोशल मीडिया का जमकर सहारा ले रहे है।
जहां सेध की आशंका हुई वहां प्रत्याशी खुद मतदाताओं के दरवाजे पर जा पहुंचे। वोट हासिल करने के लिए मनुहार की, भरोसा दिलाया और आश्वासन तक दिए। वही वोट लेने के लिए छात्र नेता कोई कोर कसर नही छोड रहें।

इधर कॉलेजो में भी मतदान के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है। चुनाव में व्याख्याताओं की ड्यूटी लगा दी गई है। अलग अलग टीम को कार्यभार सौपने के बाद सुरक्षा सहित व्यवस्थाएं की जा रही है।

त्रिस्तरीय व्यवस्था से गुजरना होगा छात्र मतदाताओं को-


चुनाव को लेकर कॉलेज में तीन बूथ रहेगें। महाविद्यालय साइकिल स्टेंड पर पहले मतदाताओं की पहचान होगी वहां से भवन के मुख्य चैनल पर परिचय पत्र के साथ ही प्रवेश दिया जाएगा। जिस मतदान कक्ष में उसका नाम है वहां मतदाता सूची क्रमांक से पहचान की जाएगी
सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त- मेंटल डिटेक्टर से होगी जांच-


छात्र संघ चुनाव को देखते हुए पुलिस भी सक्रिय है। नामांकन दौर के साथ कॉलेजों में पुलिस टीम तैनात है वही मतदान के मद्देनजर ड्यूटी लगा दी गई है। कॉलेज मार्ग के आस पास बैरिकेट्स लगाएं जाने की तैयारी है। विद्यार्थियों को कॉलेज में प्रवेश परिचय पत्र के द्वारा ही दिया जाएगा। प्रवेश करने वाले हर छात्र की मेटल डिटेक्टर से जांच होगी।
छात्र संघ चुनाव के नियमों की पालना को लेकर कमेटी को निर्देशित किया है। इसकी सुचना परिसर में भी चस्पा की गई है। गुरुवार सांय 5 बजे तक ही परिचय पत्र जारी किए जाएगें। इससे पहले चुनाव प्रचार सुबह 8बजे ही थम जाएगा।
प्राचार्य ओपी माहेश्वरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो