scriptराजकीय महाविद्यालयों में कल से शुरू हो जाएगा अध्ययन | Study will start in government colleges tomorrow | Patrika News

राजकीय महाविद्यालयों में कल से शुरू हो जाएगा अध्ययन

locationबूंदीPublished: Jan 16, 2021 11:41:47 pm

Submitted by:

Abhishek ojha

गाइड लाइन जारी, 50 प्रतिशत रखनी होगी उपस्थिति, स्नातक अंतिम वर्ष एवं स्नातकोत्तर उत्तराद्र्ध की कक्षाएं होगी शुरू

राजकीय महाविद्यालयों में कल से शुरू हो जाएगा अध्ययन

राजकीय महाविद्यालयों में कल से शुरू हो जाएगा अध्ययन

बूंदी. राजकीय महाविद्यालय कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय के आदेश पर चरणबद्ध तरीके से 18 जनवरी को शुरू हो जाएंगे। इसके लिए राज्य सरकार ने गाइड लाइन जारी कर दी, जिसकी पालना करनी होगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 जनवरी से स्नातक अंतिम वर्ष एवं स्नातकोत्तर उत्तराद्र्ध की कक्षाएं शुरू होगी। प्रत्येक कक्षा में कुल प्रवेशित छात्रों का 50 प्रतिशत प्रथम दिन तथा शेष 50 प्रतिशत दूसरे दिन उपस्थित होंगे। प्रत्येक विद्यार्थी का फेसमास्क पहनना अनिवार्य होगा। पीने के पानी की अपनी बोतल साथ लाना आवश्यक होगा। महाविद्यालय में प्रवेश थर्मल स्क्रीनिंग एवं सैनिटाइजेशन के बाद किया जा सकेगा।
अध्ययन कक्ष में सामाजिक दूरी यानि 6 फीट दूर बैठना होगा। कक्ष में एक टेबल कुर्सी को छोड़कर दूसरी पर बैठेंगे। दो विद्यार्थियों के बीच एक टेबल-कुर्सी रिक्त रहेगी। प्रत्येक कक्षा का विद्यार्थी अपने सेक्शन के नियत कक्ष में ही बैठेगा, अन्य कक्ष में नहीं आ जा सकेगा।
महाविद्यालय में कहीं पर भी थूकने पर प्रतिबंध रहेगा। इधर-उधर थूकते हुए पाए जाने पर 500 रुपए का अर्थ दंड किया जाएगा।
विद्यार्थी श्वास-प्रश्वास सम्बन्धी नियमों की सख्ती से पालना की जाए। जिसमें खांसते-छींकते समय अपने मुंह व नाक को रुमाल से ढके। अपने स्वास्थ्य का स्वयं ध्यान रखते हुए किसी भी प्रकार की बीमारी की तुरन्त सूचना देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो