scriptताले तोड़ बदमाश ले गए आभूषण | taale tod badamaash le gae aabhooshan | Patrika News

ताले तोड़ बदमाश ले गए आभूषण

locationबूंदीPublished: Sep 18, 2018 10:03:08 pm

Submitted by:

Nagesh Sharma

पेचकी बावड़ी क्षेत्र के कालामाल में सोमवार देर रात को बदमाशों ने दो मकानों के ताले तोड़कर सोने चांदी के आभूषण चुरा लिए।

taale tod badamaash le gae aabhooshan

ताले तोड़ बदमाश ले गए आभूषण

ग्रामीणों ने पुलिस कार्रवाई की मांग की
पेचकी बावड़ी. पेचकी बावड़ी क्षेत्र के कालामाल में सोमवार देर रात को बदमाशों ने दो मकानों के ताले तोड़कर सोने चांदी के आभूषण चुरा लिए। घटना का पता मंगलवार सुबह लगा, इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची हिण्डोली पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग की। जानकारी के अनुसार गांव के उपरला पाड़ा निवासी किशन सैनी अपनी पत्नी के साथ हरिद्वार गया था। मंगलवार सुबह गांव पहुंचा तो घर के ताले टूटे हुए थे। भीतर जाकर देखा तो बदमाश चार जोड़ी चांदी की पायल, एक सोने का मांदल्या, एक चांदी की चेन व 7 हजार कीमत के बच्चों के गहने ले गए। घर में सारा सामान बिखरा पड़ा था, जिसे देखकर उनके होश उड़ गए। उधर निचला पाड़ा निवासी रामलाल सैनी के मकान में भी चोरों ने देर रात को ही ताला तोड़कर आधा किलोग्राम चांदी के पायजेब, छह बिछुडी चुराकर ले गए। दोनों मकानों से लगभग एक लाख दस हजार रुपए के गहने चोरी होने की बात सामने आ रही है। पीडि़तों ने पेचकी बावड़ी पुलिस को सूचित किया। इस पर चौकी प्रभारी रणवीर सिंह नरुका मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल का जायजा लिया।
चार मकानों में भी चोरी का प्रयास
बदमाशों ने गांव के ही सोजी लाल माली, मोदु माली, फोरू लाल, छोटी बाई के मकानों में भी चोरी का प्रयास किया। लेकिन लोगों के आने की हलचल से डरकर चोर ज्वार के खेतों को फांदकर भाग गए। ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार देर रात तक तो सभी लोग तेजाजी की झंडी घुमा रहे थे। चोरों ने इसी का फायदा उठाकर घरों में चोरी का प्रयास किया। हालांकि इस मामले में पीडि़त पक्ष ने पुलिस को रिपोर्ट दी है।
सरकारी नलकूप की तीसरी बार केबल चोरी
तलवास. कस्बे के राम बिलास बाग स्थित जनता जल योजना के सरकारी नलकूप से लगातार तीसरी बार विद्युत केबल चोरी हो गई। इस कारण क्षेत्र में जलापूर्ति बाधित हो गई। बार-बार केबल चोरी होने की घटना से ग्रामीणों में भी रोष है। ग्रामीणों ने बताया कि एक माह में तीसरी बार चोरों ने केबल चुराई है। इसके बाद भी तलवास पंचायत की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीणों ने चोरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उधर जनता जल योजना के कर्मचारी सुरेंद्र महावर ने बताया कि बार-बार पेयजल सप्लाई कि केबल चोर काटकर ले जाते हैं। पंचायत को अवगत कराता हूं। चोरों पर अंकुश लगना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो