समस्याओं का करों समाधान, नहीं तो ग्राम सेवक करेंगे आंदोलन

Narendra Agarwal

Publish: Feb, 15 2018 12:44:56 (IST)

Bundi, Rajasthan, India
समस्याओं का करों समाधान, नहीं तो ग्राम सेवक करेंगे आंदोलन

ग्राम सेवक संघ ने बुधवार को विकास अधिकारी रमेश कुमार मदान को ज्ञापन देकर ग्राम सेवकों की समस्याओं का समाधान करने की मांग की।

केशवरायपाटन. ग्राम सेवक संघ ने बुधवार को विकास अधिकारी रमेश कुमार मदान को ज्ञापन देकर ग्राम सेवकों की समस्याओं का समाधान करने की मांग की। संघ के ब्लॉक अध्यक्ष सीताराम खारवाल के नेतृत्व में दिए ज्ञापन में प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि ग्राम सेवक समस्याओं का ज्ञापन बार बार दे रहे हैं, लेकिन प्रशासन उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहा है। समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया तो कार्य बहिष्कार किया जाएगा। ज्ञापन में चयनित वेतनमान का लाभ देने, पट्टे के लिए पटवारियों के हस्ताक्षर करवाने, जयपुर विद्युत वितरण निगम की ओर से भरी वीसीआर समाप्त करने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में महामंत्री हरिमोहन धाबाई, चिरंजीलाल शर्मा, राजेन्द्र गुप्ता, सुरेन्द्र गौतम, किशन गोस्वामी, रामप्रसाद गोचर शामिल थे।
नैनवां. बूंदी जिला ग्रामसेवक संघ के आव्हान पर तालेड़ा पंचायत समिति के ग्रामसेवकों के समर्थन में नैनवां पंचायत समिति के सभी ग्रामसेवक भी बुधवार से हड़ताल पर उतर आए। कार्यों का बहिष्कार कर पंचायत समिति कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। नैनवां उपशाखा के अध्यक्ष दीनदयाल शर्मा, मंत्री बाबूलाल कारपेंटर के नेतृत्व में कजोड़ कुम्हार, रामप्रकाश नागर, ललित कुमार शर्मा, लक्ष्मीचंद रामगोपाल मीणा, भंवरलाल महावर, सागरमल जैन धरने पर बैठे।
रामगंजबालाजी. विद्युत निगम की ओर से वीसीआर भरने के विरोध में बूंदी पंचायत समिति में बुधवार को ग्राम सेवक कार्य का बहिष्कार कर धरने पर बैठ गए। ग्राम सेवक संघ जिलाध्यक्ष लीलाधर मिश्रा ने बताया कि तालेड़ा पंचायत समिति के ग्राम सेवकों के खिलाफ विद्युत निगम ने सरकारी टï्यूबवैलों के कनेक्शनों के वीसीआर भर दिए। इसके विरोध में बूंदी पंचायत समिति के सभी पंचायतों के ग्राम सेवक तालेड़ा पंचायत समिति के ग्राम सेवकों के समर्थन में धरने पर बैठ गए।
हिंडोली.सार्वजनिक नलकूपों की वीसीआर ग्राम सचिवों के नाम भरने के विरोध व तालेडा संघ के समर्थन में यहां अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया। संघ के तहसील अध्यक्ष रामप्रसाद गोचर ने बताया कि विद्युत निगम के अधिकारी गांव में जाकर सार्वजनिक स्थल पर लगे हुए नलकूपों के कनेक्शनों की ग्राम सेवकों के नाम से वीसीआर भर रहे हैं जिससे ग्राम सेवक संघ में भारी रोष व्याप्त हैं। इस दौरान लोकेश कुमार, रामहेत मीणा, शहजादा सलीम आदि मौजूद रहे।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned