आक्रोशित ग्रामीणों ने नहीं खोलने दिया विद्यालय का ताला

राजकीय प्राथमिक विद्यालय के रास्ते पर नालियों का पानी भरा होने से नौनिहालों को हो रही परेशानी को दूर करने की मांग को लेकर लोगों ने गुरुवार को विद्यालय के ताले नहीं खोलने दिए।

By: Devendra

Published: 20 Jul 2018, 03:39 PM IST

नैनवां. बूंदी. कस्बे के वार्ड 12 में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय के रास्ते पर नालियों का पानी भरा होने से नौनिहालों को हो रही परेशानी को दूर करने की मांग को लेकर लोगों ने गुरुवार को विद्यालय के ताले नहीं खोलने दिए।
लोगों ने रास्ते पर सीसी सड़क निर्माण कराने की मांग की। यहां कीचडऩुमा रास्ते से होकर ही बच्चों को विद्यालय आना पड़ रहा।

सुबह विद्यालय आ रहे एक छात्र के कीचड़ में गिरने की घटना के बाद लोगों में रोष व्याप्त हो गया और रास्ता सही नहीं होने तक विद्यालय का ताला नहीं खोलने देने की मांग पर अड़ गए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची औऱ समझाइस का प्रयास किया। लोगों ने अधिशासी अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग की।

साढ़े दस बजे ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दुर्गालाल कारपेंटर व नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी जितेंद्र कुमार मीना विद्यालय पहुंचे, जिन्होंने वार्ड वासियों को रास्ते में भरे पानी की निकासी के बाद सड़क का निर्माण कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद ही विद्यालय के ताले खोलने दिए। बाद में नगरपालिका के बुलडोजर से रास्ते में जमा कीचड़ को हटाने की कार्रवाई भी शुरू कर दी।

नाला निर्माण में देरी पड़ रही भारी

कापरेन. शहर के जोश्या का खेड़ा वार्ड 12 में पंचमुखी हनुमान मंदिर के मुख्य आम रास्ते से होकर गुजर रहे सीपेज ड्रेन के नाले के निर्माण में हो रही देरी राहगीरों के लिए भारी पड़ रही है। वार्डवासियों का कहना है कि सीपेज ड्रेन में शहर के बरसाती पानी व मकानों के गंदे पानी की निकासी होती हैं।

नाला क्षतिग्रस्त होने से नगरपालिका की ओर से नए नाले का निर्माण करवाया जा रहा हैं। निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार ने नाला खोदकर छोड़ दिया है, जिससे दुपहिया व बड़े वाहन नहीं निकल पा रहे हैं। वार्डवासी बनवारी सुमन, विनोद खारवाल, शिवनन्दन गोस्वामी, नरेन्द्र गुर्जर, नंदबिहारी गुर्जर आदि ने बताया कि इस मार्ग से प्रतिदिन कई लोग गुजरते हैं। नाले का निर्माण नहीं होने से लोगों को गन्दे पानी में होकर निकलना पड़ता है। इससे परेशानी हो रही है।

Show More
Devendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned