जुबां पर आया राजनीति का काला सच, चुनाव में पैसे वालों को मिलता है टिकट, बेबाक बोले युवा

जुबां पर आया राजनीति का काला सच, चुनाव में पैसे वालों को मिलता है टिकट, बेबाक बोले युवा

dheeraj sharma | Publish: Sep, 06 2018 05:23:29 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका चैंजमेकर अभियान लाएगा बदलाव


बूंदी. जिले में गुरुवार को बूंदी व हिण्डोली-नैनवां विधानसभा क्षेत्र में राजस्थान पत्रिका के चैंजमेकर अभियान के तहत बैठकें हुई। जिसमें चैंजमेकर व वॉलियंटर ने स्वच्छ राजनीति को लेकर अपने मन की बात कही। युवाओं ने देश में राजनीति के भीतर फैली गंदगी, भ्रष्टाचार व अपराध को बाहर निकाल फैंकने की बात कही। शहर के राजकीय हायर सैकण्डरी स्कूल में चैंजमेकर व वॉलियंटर की बैठक हुई। जिसमें

चैंजमेकर तुषार पारीक ने युवाओं को स्वच्छ राजनीति को लेकर जागरूक होने की बात कही। पारीक ने कहा कि देश में राजनीतिक शुद्धिकरण बहुत जरूरी है। इसके लिए खासकर युवाओं को जागरूक होना होगा। उन्होंने कहा कि साफ छवि के लोगों को राजनीति में लाना है, जो देशहित, समाज हित में काम करें। राजस्थान पत्रिका ने राजनीतिक शुद्धिकरण को लेकर मुहिम चलाई है। जो बदलाव के नायक को सामने लाने में बहुत मददगार साबित होगी। बैठक में

वालियंटर आदित्य दाधीच ने कहा कि राजनीति में प्रभावशाली व पैसे वाले लोगों का दबदबा है। उनको ही हर जगह प्राथमिकता दी जाती है। चुनाव में टिकट भी पैसे वाले को ही दिया जाएगा। आम आदमी को जिसका समाज में प्रभाव है फिर भी उसे टिकट नहीं दिया जाता। ऐसे हालातों में देश की राजनीति संकट में आ गई है।

वहीं वालियंटर दीपक मण्डल ने कहा कि राजस्थान पत्रिका की चैंजमेकर की पहल बहुत ही सुंदर है। जिसका हम सब युवाओं को साथ देना चाहिए। राजनीति में परिवारवाद हावी है। जिनके माता, पिता या दादा राजनीति में थे, आज भी उनके ही परिवार के लोगों को राजनीति में प्राथमिकता दी जा रही है। जमीन से जुड़े कार्यकर्ता को आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है। यही कारण है कि बूंदी के हालात अच्छे नहीं है, पर्यटन नगरी होने के बाद भी सफाई को लेकर कोई ध्यान नहीं है। विदेशी भी यहां आकर गंदगी देख रहे हैं। ऐसे में युवाओं को आगे आना होगा। ताकि बूंदी के हालातों में बदलाव लाया जा सके।

इसके लिए पत्रिका की मुहिम से हर युवा को जुडऩा होगा। साफ छवि के लोगों को राजनीति में लाना होगा। वालियंटर गौरव भटनागर ने भी स्वच्छ राजनीति के इस महाअभियान को श्रेष्ठ बताया और युवाओं को इसमें भागीदार बनने का आह्वान किया।


ये बने भागीदार
इस दौरान टीकम शर्मा, शुभ दाधीच, अजय गौतम, सागर झंवर, गौरव भटनागर, चिराग गर्ग, अमन शर्मा, रवि गौतम, यश जैन, प्रदीप कश्यप, विरेंद्र अग्रवाल, महेंद्र सिंह, दीपक मण्डल, दिनेश गौतम, निक्की आर्य ने अभियान में भागीदारी निभाई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned