scriptखाळ में आया उफान तो बंद हो गई राहें | The bubbles come in the loop | Patrika News

खाळ में आया उफान तो बंद हो गई राहें

locationबूंदीPublished: Jun 29, 2018 10:04:48 pm

Submitted by:

Devendra

तेज बारिश से क्षेत्र की डोरा ग्राम पंचायत से जलोती मार्ग पर कुंड वाले खाळ में अचानक आए तेज बहाव में चार भैंसें व एक बाइक बह गई।

The bubbles come in the loop

The bubbles come in the loop

बरुंधन. तेज बारिश से क्षेत्र की डोरा ग्राम पंचायत से जलोती मार्ग पर कुंड वाले खाळ में अचानक आए तेज बहाव में चार भैंसें व एक बाइक बह गई। वहीं आवागमन बंद हो गया। डोरा निवासी सोनू भाट व पप्पू भाट ने बताया कि आसपास इलाके में हुई जोरदार बारिश से अचानक खाळ में तेज पानी आ गया। बहाव में भंवरलाल भाट की चार भैंसें व किशनगोपाल भाट की एक बाइक बह गई।
तलवास. पिछले तीन दिनों से अच्छी बरसात होने से किसान काफ ी खुश हैं। वहीं कस्बे में चारों तरफ पहाडिय़ों पर हरियाली छा गई है। यहां पर लोगों का पिकनिक पर आना शुरू हो गया है। पहाडिय़ों पर कुण्ड लबालब भर गए है। धुंधलेश्वर महादेव के कुंड बहने लगे हैं। रतन सागर झील में पानी की आवक हो गई है।
देई. जेतपुर पंचायत के नन्दगांव के एनिकट का एक हिस्सा टूट गया। लाम्बाबरडा नेहरू युवा मंडल संस्थान अध्यक्ष जितेन्द्र सैनी ने बताया कि गुरुवार को बरसात के बाद एनिकट का एक हिस्सा टूट गया जिससे एनिकट का सारा पानी बह गया।
रोटेदा. दो दिन से हो रही बरसात के चलते चम्बल नदी में शुक्रवार को जलस्तर बढ़ गया। दोपहर को हुई बरसात के बाद चम्बल का पानी शिव मन्दिर की सीढिय़ों पर जा पहुंचा।

बसोली. बसोली क्षेत्र में शुक्रवार शाम को बारिश का दौर चला, जिससे खेतों में पानी भर गया एवं नदी नालों में भी पानी की आवक हुई। किसानों ने बुवाई का कार्य शुरू कर दिया है।
हिण्डोली. कस्बे सहित आसपास के गांवों में शुक्रवार शाम को कुछ देर के लिए झमाझम बारिश हुई। तेज हवा के साथ बािरश शुरू हो गई। चन्द्रभागा नदी में भी पानी की आवक हुई है। बारिश का पानी खेतों में भर गया।
चार बांधों में लगे वायरलेस सिस्टम
हिण्डोली. बारिश का मौसम शुरू होते ही जल संसाधन विभाग ने जिले चार बांधों वायरलेस सिस्टम शुरू कर दिए हैं। जल संसाधन विभाग के अधिशासी अभियंता आरके पाटनी ने बताया कि मानसून का आगाज होते ही जिले में २२ बांधों की सुरक्षा एवं देखरेख के लिए सभी स्टाफ को पाबंद कर दिया है। गुढ़ा बांध, चांदा का तालाब, अभयपुरा एवं बरधा में वायरलेस सिस्टम शुरू करवा दिया है। इन बांधों में वर्षा मापक यंत्र स्थापित है। जिससे बारिश मापने की सुविधा रहेगी। पाटनी ने जिले के सभी अभियंताओं को निर्देश दिए है कि वे बारिश में बांधों की देखरेख नियमित रूप से करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो