गौ रक्षा को लेकर गौ सेवकों ने रख डाली यह मांगे ....

Narendra Agarwal

Updated: 14 Jun 2019, 12:50:49 PM (IST)

Bundi, Bundi, Rajasthan, India

बूंदी. गौ रक्षा को लेकर शहर के गौ सेवकों ने गुरुवार को जिला कलक्टे्रट पर प्रदर्शन कर जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
गौ सेवक मीरा गेट स्थित जंगम की बगीची से जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए रवाना हुए। जुलूस धर्मबंधु महाराज के सानिध्य में मीरागेट, अहिंसा सर्किल, बस स्टैण्ड के सामने से होते हुए जिला कलक्टे्रट पहुंचा जहां पर गौ सेवकों ने नारेबाजी की।
इसके बाद गौ सेवकों ने ज्ञापन देकर गौ माता को राष्ट्र माता का संवैधानिक सम्मान देने, गौ मंत्रालय अलग से स्थापित करने, गौ वंश हत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने व गौ कत्लखाने पूर्ण रूप से बंद करने, आंगनबाड़ी केन्द्रों पर भारतीय नस्ल की गायों का दूध उपलब्ध कराने, गौ वंश संरक्षण एवं किसान हित जैविक खाद को बढ़ावा देने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में नरेन्द्र पायलट, राजेश अरोड़ा, पप्पूलाल मेघवाल, सूरज राठौर आदि शामिल थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned