आत्महत्या की दी धमकी फिर भी नहीं पसीजा दिल...

DEVENDRA DEVERA

Publish: Jun, 14 2018 09:57:57 PM (IST)

Bundi, Rajasthan, India
आत्महत्या की दी धमकी फिर भी नहीं पसीजा दिल...

चितावा गांव के किसान को टोकन जारी कर लहसुन पास कर दिया, लेकिन तुलाई नहीं की गई। किसान ने गुरुवार को उपखंड कार्यालय के बाहर लहसुन बिखेर कर विरोध जताया।

केशवरायपाटन. चितावा गांव के किसान को टोकन जारी कर लहसुन पास कर दिया, लेकिन तुलाई नहीं की गई। इससे परेशान किसान ने गुरुवार को उपखंड कार्यालय के बाहर लहसुन बिखेर कर विरोध जताया। चितावा निवासी नन्दप्रकाश मीना ने लहसुन बेचने के लिए टोकन प्राप्त किया था। टोकन मिलने के बाद वह उपज लेकर बंूदी मंडी गया तो यह कह कर लौटा दिया कि ऑनलाइन सूची में उसका नाम नहीं है, जिससे उसकी उपज नहीं खरीदी जाएगी। इस बारे में मीणा ने ११ जून को जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर अपनी समस्या से अवगत कराया, लेकिन समाधान नहीं हो पाया।

परेशान किसान गुरुवार को उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचा और उपखड अधिकारी को अपनी पीड़ा बताई। उसने कहा कि उसकी उपज नहीं खरीदी गई तो वह आत्महत्या कर लेगा। यहां भी सुनवाई नहीं होने पर किसान ने कट्टों में भर कर लाया लहसुन कार्यालय के बाहर बिखेर दिया और चला गया। किसान का कहना था कि वह कई दिनों से अपनी उपज को बेचने का प्रयास कर रहा था, लेकिन उसकी कोई सुध नहीं ले रहा है।

कई चक्कर लगाने के बाद भी उसकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया। काफी मुश्किल के बाद उसने टोकन हासिल किया था। इसके बाद कई बार से लहसुन बेचन का प्रयास कर रहा है,लेकिन हर बार निराशा ही हाथ लग रही है। सरकार भी उसकी सुनवाई नहीं कर रही है। अब वह कहांं पर जाकर इस लहसुन को बेचे। कोई नही सुन रहा है। फसन को घर पर रख कर क्या करेंगे। इसलिए फेंकना पड़ रहा है।

-किसान की समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों से सम्पर्क किया जा रहा है। किसान परेशान था और आत्महत्या करने की धमकी दे रहा था। उसे समझा कर भेज दिया था। बाद में कार्यालय के सामने लहसुन बिखेर कर चला गया। किसान के साथ न्याय होगा प्रयास किया जा रहा है।
अम्बालाल मीणा, उपखंड अधिकारी, केशवरायपाटन

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned