scriptदेवाखेड़ा के ग्रामीण नहीं चाहते नई पंचायत में जाना…जाने क्यों | The villagers of Devakheda do not want to go to the new panchayat ... | Patrika News

देवाखेड़ा के ग्रामीण नहीं चाहते नई पंचायत में जाना…जाने क्यों

locationबूंदीPublished: Aug 06, 2019 03:49:57 pm

Submitted by:

Devendra

ग्राम देवाखेडा के ग्रामीणों ने पेच की बावड़ी सरपंच बाबूलाल मीणा के नेतृत्व में मंगलवार को हिण्डोली उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा और देवाखेड़ा गांव को नवसृजित ग्राम पंचायत बासनी में जोडऩे के प्रस्ताव पर आपत्ति दर्ज कराई।

The villagers of Devakheda do not want to go to the new panchayat ...

देवाखेड़ा के ग्रामीण नहीं चाहते नई पंचायत में जाना…जाने क्यों

पेचकीबावड़ी. ग्राम देवाखेडा के ग्रामीणों ने पेच की बावड़ी सरपंच बाबूलाल मीणा के नेतृत्व में मंगलवार को हिण्डोली उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा और देवाखेड़ा गांव को नवसृजित ग्राम पंचायत बासनी में जोडऩे के प्रस्ताव पर आपत्ति दर्ज कराई। ज्ञापन में बताया कि देवाखेड़ा व पेच की बावड़ी पटवार हलकों की सीमाएं मिली हुई है। वही बासनी में बस स्टैंड की सुविधा का अभाव है। पेच की बावड़ी में पंचायत कार्य से आने पर पंचायत व बाजार में रोजमर्रा के काम भी आसानी से हो जाते है। इसके अलावा पेच की बावड़ी में उपस्वास्थ्य केंद्र, पुलिस चौकी, सहकारी समिति व राउमावि, राउप्रावि है जिससे देवाखेड़ा के ग्रामीणों को आसानी रहती है।पेच की बावड़ी से जिला परिषद, पुलिस थाना व अस्पताल आदि में जाने के लिए वाहनों का सुलभ आवागमन रहता है। इसलिए ग्रामीणों में रोष है। इस दौरान मुकेश बनवाल, रामसिंह मीणा, सोनू मीणा, सुरेश मीणा, प्रकाश मीणा आदि मौजूद रहे।
परिसीमन के विरोध में लोकसभा अध्यक्ष से मिले कार्यकर्ता
हिण्डोली. हिण्डोली व नैनवां क्षेत्र में ग्राम पंचायतों का परिसीमन के दौरान कई गांवों को गलत तरीके से दूसरी पंचायतों में जोडऩे के विरोध में सोमवार को भाजपा नेता लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से जाकर दिल्ली में मिले। भाजपा जिला महामंत्री शक्ति सिंह आशावत ने बताया कि ग्राम पंचायत मेंडी के गांव गणेशगंज को अमरतिया में जोडऩे का प्रस्ताव भेजा है, जबकि मेंडी से गणेशगंज मात्र 2 किलोमीटर पड़ता है। वहीं पर अमरतिया 10 किलोमीटर दूर पड़ता है। वहीं पर पिपलिया गांव को भी मोतीपुरा पंचायत में जोड़ा जा रहा है जो गलत है। यहां पर राजनीतिक कारणों से पंचायतों का परिसीमन किया जा रहा है। इस पर रोक लगाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो