निर्जला एकादशी पर लोगों ने यूं कमाया पुण्य, जानने के लिए पढ़े ये खबर

Narendra Agarwal

Updated: 14 Jun 2019, 12:57:21 PM (IST)

Bundi, Bundi, Rajasthan, India

बूंदी. निर्जला एकादशी के मौके पर गुरुवार को शहरभर में विभिन्न कार्यक्रम हुए। मंदिरों में सुबह से ही धार्मिक माहौल रहा। श्रद्धालुओं ने मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना की। दोपहर को मंदिरों में भजन कीर्तन हुए। वहीं शहरभर के मुख्य बाजारों व सडक़ों पर विभिन्न संगठनों की ओर से राहगीरों को शर्बत पिलाया गया। शहर के छत्रपुरा रोड, कोटा रोड, आजाद पार्क के पास, अस्पताल परिसर, गोपाल सिंह प्लाजा सहित कई इलाकों में वाहन चालकों को रोककर गर्मी में शीतल पेय पिलाने में कई लोग जुटे रहे। वहीं नई उमंग संस्था की महिलाओं ने गुरुवार को निर्जला एकादशी के मौके पर खोजागेट चौराहे पर राहगीरों को शर्बत पिलाया। तेज गर्मी में शर्बत पीकर राहगीर व वाहन चालकों ने राहत महसूस की।
केशवरायपाटन. निर्जला एकादशी पर धार्मिक नगरी के मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रही। भगवान केशवराय महाराज के मंदिर पर गुरुवार को पंडित दिलीप शर्मा ने महिलाओं को एकादशी की कथा सुनाई। एकादशी का व्रत करने वाली महिला एवं पुरुषों ने सुबह से जल ग्रहण नहीं किया। शाम को भगवान के मंदिरों पर ठंडाई से भरा कलश, फल व पंखी भेंट कर जल पीकर व्रत खोला। महिलाओं ने मंदिरों पर भजन कीर्तन किए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned