ट्रांसफार्मर पर करंट चालू होने से विद्युतकर्मी की मौत

ट्रांसफार्मर पर करंट चालू होने से विद्युतकर्मी की मौत

Nagesh Sharma | Publish: Sep, 09 2018 09:27:52 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

वार्ड पांच की बंद बिजली को चालू करने के दौरान ट्रांसफार्मर पर कार्य करते समय रविवार दोपहर को अचानक बिजली आपूर्ति शुरू होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

रातभर से बंद बिजली को चालू करने के लिए चढ़ा था पोल पर
लापरवाही ने ली जान
रोटेदा. वार्ड पांच की बंद बिजली को चालू करने के दौरान ट्रांसफार्मर पर कार्य करते समय रविवार दोपहर को अचानक बिजली आपूर्ति शुरू होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक निजी विद्युतकर्मी बताया, जो क्षेत्र में लंबे समय से बिजली ठीक करने का कार्य करता था। घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची कापरेन थाना पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की। प्रत्यक्षदर्शी इरफान गौरी, जाकिर नौसरानी व अनवर गौरी ने बताया कि वार्ड पांच की बिजली शनिवार रात से ही बंद थी। ऐसे में रोटेदा निवासी पीर मोहम्मद शाह (48 ) से बिजली ठीक करने के लिए कहा। उसने मोबाइल से विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता से बात कर शट डाउन लिया। बिजली बंद होने पर उसने ट्रांसफार्मर पर कार्य शुरू कर दिया। जैसे ही कार्य प्रारंभ किया तो बिजली आपूर्ति शुरू हो गई। इससे ट्रांसफार्मर पर कार्य कर रहे पीर मोहम्मद को करंट का झटका लगा, वो पोल से नीचे सिर के बल गिर गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर रोटेदा चौकी प्रभारी कैलाश सिंह मय जाप्ता के मौके पर पहुंचे। उन्होंने 108 एंबुलेंस की मदद से शव को कापरेन चिकित्सालय पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। उधर थानाधिकारी वासुदेव चारण ने बताया कि परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
निगम कर्मचारी के साथ करता था काम
ग्रामीणों ने बताया कि मृतक पीर मोहम्मद विद्युत कर्मचारियों के साथ ही लंबे समय से काम कर रहा था। जिससे उसे थोड़ी बहुत मजदूरी मिल जाती थी। बिजली बंद होने पर वो बरसात में भी काम करता था। ऐसे में ग्रामीणों में उसकी मौत पर शोक व्याप्त है। मृतक के एक पुत्र है, परिवार की आर्थिक स्थिति खराब है।
...
प्राइवेट आदमी था, मोहल्ले की बिजली बंद थी। बिना शट डाउन लिए ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया। उसने मेरे पास फोन किया था, लेकिन मेंने शट डाउन के लिए मना कर दिया था।
तरुण कुमार मीणा, कनिष्ठ अभियंता कापरेन.

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned