scriptसवा करोड़ की सडक़ पर चला दिया बुलडोजर | Twenty-two million roads run on bulldozers | Patrika News

सवा करोड़ की सडक़ पर चला दिया बुलडोजर

locationबूंदीPublished: Apr 21, 2018 03:31:49 pm

Submitted by:

Devendra

एनएच १२ की नवनिर्मित सडक़ को एक केबल बिछाने वाले संवेदक ने अंधेरे का फायदा उठाकर खोद दिया

Twenty-two million roads run on bulldozers

roads

हिण्डोली. कस्बे से गुजर रहे एनएच १२ की नवनिर्मित सडक़ को गुरुवार रात को एक केबल बिछाने वाले संवेदक ने अंधेरे का फायदा उठाकर खोद दिया। बाद मेंं केबल बिछाकर उसमे मिट्टी भर दी। जिससे सडक़ से गुजरने वाले लोगों को खतरा हो गया है। इस सडक़ व आसपास पटरी का निर्माण हाल ही में सवा करोड़ की लागत से करवाया गया था। सुबह इस मामले की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो रोष जताया।
जानकारी के अनुसार कस्बे में कुछ समय से एक संवेदक द्वारा सड़क़ किनारे गढ्ढे खोदकर केबल बिछाई जा रही है। गुरुवार रात को संवेदक ने कस्बे के प्रमुख स्थल तहसील चौराहे पर बनी फोरलेन सडक़ को आरपार ख्ुादवा दिया एवं उसके केबल बिछाकर मिट्टी भर दी। शुक्रवार सुबह सडक़ खुदी नजर आई तो ग्रामीण बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे। उन्होंने संवेदक के खिलाफ भारी रोष जताया। ग्रामीणों ने संवेदक एवं एनएच के अभियंताओं के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।
पटरियां कर दी नष्ट
पंचायत समिति सदस्य ऋतुराज पारीक, युवक कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष इमरान अली, ब्लॉक कांग्रेस के प्रवक्ता इलियास अंसारी ने बताया कि कुछ समय पूर्व एनएच द्वारा कस्बे में सवा करोड़ रुपए से अधिक की लागत से सडक़ व पटरी का निर्माण करवाया था। संवेदक ने बिना स्वीकृति के रात के अंधेरे का फायदा उठाकर सडक़ को खोद दिया, जबकि यहां से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में वाहनों की आवाजाही होती है। संवेदक ने सडक़ की पटरियों को पूरी तरह नष्ट कर दिया है। पूर्व में केबल बिछाने के दौरान गौरव पथ तोड़ दिया था। उस मामले में भी कार्रवाई नहीं हुई।
रात के अंधेरे में संवेदक द्वारा पुराने एनएच १२ की नई सडक़ बिना स्वीकृति के तोडक़र केबल बिछा दी यह अपराध है। अभी मैं सुकेत हूं। शनिवार सुबह हिण्डोली आऊंगा। मौका देखने के बाद संवेदक के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया जाएगा।
गोविन्द शर्मा, अभियंता एनएच कोटा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो