scriptसरपंचों का फूटा रोष, कहा मजबूर ना करें सरकार | Unleashes Fury of sarpanch said forced it to government | Patrika News

सरपंचों का फूटा रोष, कहा मजबूर ना करें सरकार

locationबूंदीPublished: Feb 09, 2018 10:46:43 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

बूंदी. गांवों में लगे नलकूपों के बिजली कनेक्शन को अवैध बताते हुए सरपंच व सचिवों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के मामले में

Unleashes Fury of sarpanch said forced it to government
बूंदी. गांवों में लगे नलकूपों के बिजली कनेक्शन को अवैध बताते हुए सरपंच व सचिवों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के मामले में शुक्रवार को यहां तालेड़ा पंचायत समिति क्षेत्र के सरपंचों का रोष फूट पड़ा। वे जिला कलक्टर से मिलने पहुंचे। जिला कलक्टर से मिलने में हुई देरी और दो ही सरपंचों को कक्ष में बुलाने की बात सामने आई तो वे कलक्ट्रेट परिसर के रोड पर धरना देकर बैठ गए। बाद में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन मिले।
सरपंचों ने बताया कि बिजली निगम ने ग्राम पंचायत जाखमूंड, बल्लोप, देलूंदा, अल्फानगर, धनेश्ïवर, लीलेड़ा व्यासान व अन्य ग्राम पंचायतों में ग्राम सेवक पदेन सचिव के विरुद्ध नामजद वीसीआर भर दी।जो नियम विरुद्ध है। सरपंचों के खिलाफ भी मामले दर्ज करा दिए। जबकि ग्राम पंचायत व जलदाय विभाग की ओर से अधिकांश हैंडपंप स्थापित किए गए, बाद में इन हैंडपंप में ग्रामीणों ने व्यक्तिगत मोटरें डाल ली और पेयजल व पशुओं के लिए पानी की व्यवस्था कर ली। इनमें कई नलकूप विधायक व सांसद कोष से भी लगे हुए हैं। ऐसे में सरपंच व ग्राम पंचायत के सचिवों के खिलाफ मामले दर्ज कराया जाना न्यायोचित नहीं हैं। इस मामले में सरपंच भाजपा जिलाध्यक्ष महिपत सिंह हाड़ा से भी मिले। सरपंचों ने स्पष्ट किया कि इस मामले में सरकार की छवि खराब हो रही है। ग्राम पंचायतों के पास ऐसा कोई मद सरकार ने नहीं बनाया हुआ जिसमें से पानी के नलकूपों के लिए राशि जमा कराई जा सके।
…तो करेंगे उग्र आंदोलन
बूंदी प्रधान मधु वर्मा, तालेड़ा के उपप्रधान अमित शर्मा, लीलेड़ा व्यासान के सरपंच प्रेमशंकर राठौर, जाखमूंड के हंसराज बन्जारा, नोताड़ा के देवलाल गुर्जर, अल्फानगर की मंजीत कौर, लक्ष्मीपुरा की सरपंच मेघा दाधीच, अकतासा की संजू गेंदा, बुधपुरा के नासिर अंसारी, धनेश्वर के फूलचंद भील, जमीतपुरा की रेणु चौधरी, सींता के ओमप्रकाश मीणा, देहित के उत्तम मीणा, खड़ीपुर के मोहन गुर्जर, सुवासा की महिन्द्रा कुमारी, पंचायत समिति सदस्य मुकेश भील, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जगरूप सिंह रंधावा, चंद्रप्रकाश दाधीच ने कहा कि सरकार सरपंचों को मजबूर नहीं करें।लोगों को पानी पिलाने के मामले में राजनीति की गई तो वे उग्र आंदोलन को मजबूर होंगे।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने की वार्ता
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जुगलकिशोर मीणा ने सरपंच संघ के प्रतिनिधि मंडल से वार्ता की। वार्ता में परेशानी का जल्द रास्ता निकालने का भरोसा दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो