उत्साह से सरपंच के सानिध्य में श्रमवीरों ने किया श्रमदान

राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत रविवार को सुबह सात बजे सोरण गांव के श्रमवीर प्राचीन गणेशजी की बावड़ी में श्रमदान करने पहुंचे।

By: pankaj joshi

Published: 16 Jun 2019, 09:59 PM IST

भण्डेड़ा. राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत रविवार को सुबह सात बजे सोरण गांव के श्रमवीर प्राचीन गणेशजी की बावड़ी में श्रमदान करने पहुंचे। गणेश वंदना व पूजा अर्चना के साथ अभियान की शुरुआत हुई। जिसमें ग्राम पंचायत सांवतगढ़ सरपंच मनीषा नागर के सानिध्य में ग्रामीणों ने बावड़ी में जमा गंदगी व सीढियों को झाडू की सहायता से कचरे को तगारियों में भरकर बाहर निकाला। प्राचीन बावड़ी के आसपास फैल रहे कचरे व कंटीली झाडियों को जलाकर गंदगी को साफ किया। इस दौरान महिलाओं ने भगवान के गीतों व जयकारों के बीच उत्साहवर्धन करते हुए श्रमदान किया। ज्योंही सूरज की किरणें चढ़ती गई त्योंही ग्रामीणों का काफिला भी बढ़ता गया। प्राचीन बावड़ी मे डेढ़ सौ से अधिक श्रमवीरों की बयार बहीं तो गणेश बावड़ी चकाचक हो गई। श्रमदान के बाद सरपंच नागर ने ग्रामीणों को जलसंरक्षण व श्रमदान की शपथ दिलाई।
मौके पर सरपंच व ग्रामीणों ने पत्रिका के इस अभियान की जलस्रोतों की सुध लेने में सामाजिक सरोकार के हित में सराहनीय कदम बताया है।

Patrika
pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned