scriptवोट के लिए मान-मनुहार, खूब दिए धोक | vot ke lie maan-manuhaar, khoob die dhok | Patrika News

वोट के लिए मान-मनुहार, खूब दिए धोक

locationबूंदीPublished: Aug 31, 2018 09:05:34 pm

Submitted by:

Devendra

जिन कॉलेजों में आमतौर पर हंगामा और हुडदंग आम बात रहती हो, वहां शुक्रवार को स्थितियां उलट दिखाई पड़ी।

vot ke lie maan-manuhaar, khoob die dhok

वोट के लिए मान-मनुहार, खूब दिए धोक

-छात्रसंघ चुनाव
-कॉलेजों में प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद, मतगणना 11सितम्बर को
-बूंदी पीजी कॉलेज में 49.48, गल्र्स कॉलेज में 45.34और नैनवां बीएजेएम में 87.04फीसदी वोट डले
बूंदी. जिन कॉलेजों में आमतौर पर हंगामा और हुडदंग आम बात रहती हो, वहां शुक्रवार को स्थितियां उलट दिखाई पड़ी। छात्र नेता छात्रों के हाथ ही नहीं जोड़ रहे थे बल्कि उनके धोक लगाकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करते दिखाई दिए। परिचय पत्र लेकर जैसे ही कोई छात्र-छात्रा कॉलेज की ओर आता दिखाई देता वे उसकी मान-मनुहार में जुट जाते। यहां पीजी कॉलेज रोड पर यह नजारा दोपहर एक बजे तक दिखाई दिया। बूंदी के पीजी और गल्र्स कॉलेज में सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया था। निर्धारित समय में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में ४९.४८ एवं कन्या महाविद्यालय में ४५.३४ फीसदी वोट डले। मतगणना ११ सितम्बर को सुबह ११ बजे से होगी। समाप्ति पर परिणामों की घोषणा की जाएगी।
कॉलेज के बाहर से खदेड़ा
सुबह मतदान शुरू होने के बाद पीजी कॉलेज के करीब सभी छात्र दलों की भीड़ जमा हो गई थी। देखते ही देखते तादाद बढऩे लगी। इसी बीच छात्रों ने नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में पुलिस ने इन्हें दूर किया। कोटा रोड पर जमा छात्रों को रणजीत टाकीज के पास, दूसरे छोर वालों को देवपुरा और न्यू कॉलोनी में जमा छात्रों को रणजीत निवास तक खदेड़ा। बाद में वह पूरे वक्त यहीं पर जमा रहे।
…तो हुई तनातनी
गल्र्स कॉलेज में वोट देने जा रही छात्रा को एक प्रत्याशी के रोक लेने पर कुछ देर तनातनी भी हुई। यहां छात्र भी मौजूद थे, जिन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। बाद में कॉलेज के बाहर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें हटाया तब मामला शांत हुआ।
नारेबाजी आमने-सामने, पुलिस बनी दीवार
रणजीत टाकीज के निकट जमा छात्रों ने एक दूसरे के सामने जमकर नारेबाजी की। छात्र संगठनों के कार्यकर्ता यहां सड़क के दोनों किनारों पर जमा हो गए और एक दूसरे की ओर इशारे करते हुए नारे लगाते रहे। यहां पुलिस छात्रों के बीच पूरे वक्त दीवार बनकर खड़ी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो