scriptwinter in bundi | बूंदी में सर्दी ने शुरू किया अपना रंग दिखाना, गर्मी के लिए इसे तलाशा | Patrika News

बूंदी में सर्दी ने शुरू किया अपना रंग दिखाना, गर्मी के लिए इसे तलाशा

बूंदी में न्यूनतम पारा 14 डिग्री सेल्सियस हुआ

बूंदी

Updated: November 08, 2021 10:59:05 pm

बूंदी. सर्दी अब अपना असली रंग दिखाने लग गई। अब तक मफलर और गर्म जैकेट से दूरी बनाए रखने वाले अब इन्हें तलाशने लग गए। ग्रामीण इलाकों में तो सर्दी ने पूरा रंग दिखाना शुरू कर दिया। रात्रि के समय रजाइयों को काम लेना शुरू कर दिया। सोमवार को न्यूनतम पारा 14 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा। यानी दिवाली का त्योहार निकलते ही बूंदी जिले में सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया।
बूंदी में सर्दी ने शुरू किया अपना रंग दिखाना, गर्मी के लिए इसे तलाशा
बूंदी में सर्दी ने शुरू किया अपना रंग दिखाना, गर्मी के लिए इसे तलाशा
अब यदि गर्म कपड़ों के बिना बाहर निकले या फिर बाइक पर घूमे तो सर्दी -जुकाम की चपेट में आने से नहीं बच सकेंगे। इस बार मानसून के अंतिम समय तक बने रहने और तलाशयों में पानी भरने से जानकार अधिक सर्दी का अनुमान लगा रहे। हालांकि सर्दी के मौसम का सभी को बेसब्री से इंतजार था। अब सर्दी बढऩे और शादी-ब्याह का समय नजदीक आने से सभी का उत्साह दोगुना हो गया। बूंदी के कुंभा स्टेडियम में तिब्बती बाजार सज गया। जहां लोगों ने गर्म कपड़ों की खरीद भी शुरू कर दी। अबके बाजारों में भी नई-नई वैरायटी के स्वैटर व कोर्ट उपलब्ध हो रहे। तडक़े सर्दी का असर बढऩे से अब बुजुर्गों ने मॉर्निंग वॉक का समय बदल लिया। सभी देरी से निकलने लगे।
गर्मागर्म खाने के शौकीन होटेल और रेस्तरां का रुख करने लग गए। इससे बूंदी के पर्यटन कारोबार को भी उम्मीद बंध गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीशॉपिंग मॉल्स को नहीं है पार्किंग वसूलने का अधिकार, कोर्ट ने बताई वजहPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदPost office के पिन कोड से तैयार किया फॉर्मूला, आसान हुई कैमिस्ट्री की पढ़ाईMP Board; कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा कल सेनक्सली हुए कमज़ोर ,बस्तर से कर रहे हैं पलायन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.