scriptपैर फिसलने से तालाब की गहराई में पहुंची बच्ची, बचाने कूदा युवक, दोनों की मौत | young girl and man drown in pond in Bundi | Patrika News

पैर फिसलने से तालाब की गहराई में पहुंची बच्ची, बचाने कूदा युवक, दोनों की मौत

locationबूंदीPublished: Sep 10, 2018 06:39:55 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

young girl and man drown in pond in Bundi

young girl and man drown in pond in Bundi

बूंदी। बूंदी जिले के देई थाना क्षेत्र के मानपुरा गांव में सोमवार शाम स्कूल के निकट स्थित तलाई में डूबने से बालिका और युवक की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कक्षा छह की बालिका सीमा मीणा (12) तलाई में डूब रही थी, तभी पास ही रहने वाला युवक राजूलाल मीणा (19) उसे बचाने के लिए दौड़ा। वह तलाई में उतर गया। पानी अधिक होने से वह भी बालिका के साथ गहराई में चला गया। दोनों देखते ही देखते पानी में समा गए। उनकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि सीमा तलाई से भैंसों को निकालने गई थी, इसी दौरान उसका पैर फिसल गया। अन्य ग्रामीणों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के शव बाहर निकाल लिए। सूचना पर देई थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

बांध में आया पानी
वहीं आपको बता दें कि जयपुर, अजमेर, टोंक की लाइफलाइन माने जाने वाले बीसलपुर बांध में बारिश अब अपनी थोड़ी मेहरबानी दिखाने लगी है। बांध के जलग्रहण क्षेत्र में हो रही हल्की बारिश से पिछले तीन दिनों में बांध का जलस्तर 8 सेंटीमीटर बढ़ा है। पिछले कई दिनों से बांध के जलग्रहण क्षेत्र में बारिश की आवक नहीं होने से बांध के जलस्तर में कमी होने के साथ ही कई दिनों से जलस्तर में ठहराव आया गया था। आपको बता दें कि बीसलपुर बांध का कुल जलग्रहण स्तर 315.50 आरएल मीटर है। 8 सितंबर को सुबह बांध का जलस्तर 309.26 आरएल मीटर था जो कि आठ सितंबर की शाम तीन सेंटीमीटर बढ़ गया था। आज बांध का जलस्तर बढ़कर 309.32 आरएल मीटर रहा। यानि पिछले तीन दिन में बांध के जलस्तर में आठ सेंटीमीटर की बढ़ोतरी हुई है। आपको बता दें कि बीसलपुर बांध की कुल जल ग्रहण क्षमता करीब 33 टीएमसी है। इसमें से 16 टीएमसी पानी जयपुर, अजमेर और टोंक जिलों में पेयजल आपूर्ति के लिए है। बांध में इस साल अब तक अपेक्षा के अनुरूप बारिश नहीं होने से जलदाय विभाग को बांध में पानी की कमी को देखते हुए इन तीनों शहरों में बांध से की जाने वाली पेयजल आपूर्ति में कटौती भी करनी पड़ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो