डेढ़ माह में तैयार होंगा 10 बेड़ का पीआइसीयू, तीसरी लहर से बचाव की तैयारी

- आधुनिक मशीनों से होंगा लैस

By: Amiruddin Ahmad

Published: 29 Jul 2021, 11:17 PM IST

बुरहानपुर. तीसरी लहर में बच्चें भी संक्रमित होने की संभावना के चलते अस्पताल में इलाज के लिए व्यवस्थाएं जुटाई जा रही है। शासन से 61.53 लाख का पीआइसीयू स्वीकृत होने के बाद निर्माण कार्य भी शुरू हो गया। कंपनी को 45 दिनों के अंदर पीआइसीयू तैयार कर अस्पताल प्रबंधन को सौंपना है। आइसीयू सहित बच्चों के लिए पीआइसीयू भी शुरू होने से इलाज में सुविधाएं होंगी।
जिले में कोविड संक्रमण नियंत्रण होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है,लेकिन महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में बढ़ते कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या के चलते प्रशासन की चिंता बढ़ गई।विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना है, जो कि बच्चों को भी प्रभावित कर सकती है। बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए जिला अस्पताल में 10 बेडका पीआइसीयू तैयार हो रहा है।जिसका काम शुरू हो गया है। पीआइसीयू में एक से दस वर्ष के बच्चों को सामान्य बीमारी से लेकर कोरोना तक का इलाज मिलेगा।45 दिनों के अंदर निर्माण की शासन ने ठेकेदार को समय सीमा तय कर दी है।
हाइटेक मशीनों से होंगा इलाज
शासन ने करीब 61 लाख 53 हजार की स्वीकृति दी है।कोविड को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट से सीधे पाइप लाइन के माध्यम से सप्लाय होंगी।पुराने सर्जिकल वार्ड में एक हॉल में पीआईसीयू (पीडियाट्रिक इंटेसिव केयर यूनिट) की तैयारी शुरू हो गई है। 10 बेड पीआइसीयू और 5 बेड सामान्य बच्चों के लिए अतिरिक्त रहेंगे। पीआइसीयू यूनिट अभी तक महानगरों में ही बनी हुई है, लेकिन अब कोरोना महामारी के संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला अस्पताल में भी इस यूनिट की सौगात मिलेगी।

Show More
Amiruddin Ahmad
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned