script116.6 mm less rain in Burhanpur than last year | बुरहानपुर में पिछले साल की तुलना में अबतक 116.6 मिमी कम हुई बारिश | Patrika News

बुरहानपुर में पिछले साल की तुलना में अबतक 116.6 मिमी कम हुई बारिश

आसमान पर छाए काले बादल, बिना बरसे ही लौटे

बुरहानपुर

Updated: July 18, 2021 11:17:22 am

बुरहानपुर. एक बार फिर मौसम में बदलाव हुआ है। बारिश नहीं होने से उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। दोपहर के समय आसमान पर काले बादल छाए रहे, लेकिन बिना बरसे ही लौट गए। शहर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक पहुुंच गया है।मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन में बारिश होने की संभावना जताई है।
शहर में बारिश नहीं होने के कारण लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है। शहर में तीन दिनों से बारिश नहीं हुई है। बारिश की गतिविधियां कमजोर होने के कारण खेतों में लगी किसानों की फसलों को भी नुकसान हो रहा है।सुबह से लेकर दोपहर तक आसमान पर धूप निकलने से शाम के समय बारिश का मौसम बन रहा है, लेकिन बारिश नहीं होने से बारिश की गतिविधियां कमजोर होने पर दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश नहीं होने से किसान आसमान की तरफ देखकर भगवान की अच्छी बारिश की कामना कर रहे है।
पिछले साल से 116.6 मिमी बारिश कम
इस साल बारिश की शुरूआत से ही मानसून कमजोर देखा जा हा है।जिले में पिछले साल की तुलना में अबतक 116.6 मिमी बारिश कम दर्ज की गई। भू अभिलेख के अनुसार एक जून से 17 जुलाई तक 205.8 मिमी बारिश दर्ज की गई।पिछले साल एक यह बारिश का आंकड़ा 322.4 मिमी था। बुरहानपुर सहित खकनार और नेपानगर में भी पिछले साल की तुलना में बारिश कम दर्ज की जा रही है।
116.6 mm less rain in Burhanpur than last year
116.6 mm less rain in Burhanpur than last year

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर GirlUP PCS Main 2021 Postponed: यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ये हैं नयी तारीखरेगिस्तान में यहां छुपा है 4800 खरब लीटर पानी का खजानाकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.