इंदौर इच्छापुर हाइवे पर 3 किमी का लगा जाम, दोनों तरफ वाहनो की लगी कतारें

- 2 घंटे तक यातायात हुआ प्रभावित

By: Amiruddin Ahmad

Published: 28 Feb 2021, 12:14 AM IST

बुरहानपुर/ निंबोला. इंदौर.इच्छापुर हाइवे पर शनिवार सुबह करीब 8 बजे निंबोला दूधमली नदी की संकरी पुलिया पर ट्रक की कमानी का पट्टा टूट गया। पुलिया के बीच में ट्रक फंसने के कारण दोनों तरफ वाहनों की कतार लगना शुरू हो गई। 2 घंटे के अंदर 3 किलो मीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई।

इंदौर से खाद् लेकर बुरहानपुर की तरफ आ रहे ट्रक का पहिया दूधमली नदी पुलिया पर हुए गहरे गड्ढें में जाने से कमानी का पट्टा टूट गया। ट्रक का स्टेयरिंग जाम होने के कारण वाहन आगे भी बढ़ा। इस बीच हाइवे पर ट्रक फंसने के कारण दोनों तरफ बड़े वाहनों की कतार लगना शुरू हो गई। 2 घंटे के अंदर ही करीब 3 किलो मीटर तक वाहनों की कतार लगने से जाम लगा रहा। अधिकांश वाहन निंबोला रोड से लेकर झिरी तक खड़े नजर आए। हाइवे पर जाम लगने के बाद ग्रामीण और पुलिस जवान मौके पर पहुंचे। मेकनिक की मदद से ट्रक की कमानी को ठीक करने का काम शुरू कराया गया। कमानी का पट्टा ठीक होने के बाद ही ट्रक आगे बढ़ा। 3 किमी का लंबा जाम लगने के बाद पुलिस जवानों की मदद से एक.एक तरफ के वाहनों को पुलिया से निकाल कर यातायात शुरू कराया गया।
जाम में फंसे वाहन
सुबह 8 से 10 बजे तक हाइवे पर जाम लगने के कारण यात्री वाहन भी जाम में फंस गए। बुरहानपुर की तरफ जाने वाले अधिकांश यात्री पैदल ही हाइवे किनारे से निकल गए। ऑटों और ऐपे की मदद से यात्री बुरहानपुर तक पहुंचे। दोनों तरफ बड़े वाहनों का जाम लगा होने से बड़े ट्रक, कार, बसें नहीं निकली।जबकि दो पहिया वाहन और ऑटो, ऐपे ही बड़ी मशक्कत से हाइवे से निकलते हुए दिखाई दिए।
108 एंबुलेंस केा बाहर निकाला
असीर से बुरहानपुर की तरफ आ रही 108 एंबुलेंस वाहन भी जाम में फंस गई थी। ेलेकिन कोई मरीज नहीं होने के कारण करीब 30 मिनट के बाद ही बड़ी मशक्कत के बाद एंबुलेंस को जाम से बाहर निकाला गया। क्योकि किसी भी समय एंबुलेंस को कॉल आने पर तुंरत जाना पड़ता है। जाम में फंसे ट्रक सहित अन्य वाहनों के चालक और लोग भी गर्मी के कारण परेशान होते नजर आए।

Amiruddin Ahmad
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned