Corona Survey - सीवल के 80 घरों के 374 लोगों की जांच में नहीं मिला किसी में कोरोना का लक्षण

कोरोना संक्रमित बच्चों के परिजनों की भी रिपोर्ट नेगेटिव
सीवल में स्क्रीनिंग का सिलसिला जारी

By: tarunendra chauhan

Published: 28 May 2020, 06:04 PM IST

बुरहानपुर. सीवल में दो बच्चों के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर यहां लगातार घर-घर में लोगों की जांच का सिलसिला जारी है। बुधवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 80 घरों के 374 लोगों की स्क्रीनिंग की। इस जांच में कोई भी सर्दी, खांसी, बुखार और गले में दर्द जैसे लक्षण से पीडि़त नहीं मिला। उधर दोनों संक्रमित बच्चों के 5 परिजनों की सबसे पहले जांच कर सेंपल भेजे गए थे, उनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। इससे लोगों में राहत है।

लोग भी कर रहे सहयोग
सीवल गांव में स्वास्थ्य विभाग के दल का ग्रामीण भी सहयोग कर रहे हैं। इससे स्क्रीनिंग करने की गति तेज है। हर दिन सैकड़ों की संख्या में लोगों की स्क्रीनिंग का कार्य किया जा रहा है। स्क्रीनिंग में एक में भी लक्षण नहीं मिलने पर ग्रामीणों में खुशी का माहौल है। ग्रामीणों का कहना है कि रोग को छिपाने की जरूरत है, क्योंकि जांच में लक्षण मिलने पर इलाज हो जाएगा, जिससे व्यक्ति के स्वयं स्वस्थ्य होने के साथ ही दूसरों तक संक्रमण नहीं फैल पाएगा। इसलिए सभी को जांच के लिए स्वेच्छा से आगे आना चाहिए।

सोशल डिस्टेंसिंग का कर रहे पालन
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा दोनों संक्रमित बच्चों को उपचार के लिए ले जाने के बाद सबसे पहले उनके ही परिवार के 5 लोगों के सेंपल लिए थे, जिनकी रिपोर्ट बुधवार को निगेटिव आने से प्रशासन, परिजन और ग्रामवासियों को राहत मिली। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग लगातार मरीजों की जांच में जुटा है। यहां से दो संक्रमित बच्चों के मिलने के बाद अब तक कोई संक्रमित नहीं मिलने से लोगों में राहत है। उधर प्रशासन भी लगातार सख्ती बरतते हुए लोगों से लॉकडाउन का पालन कराने में लगा है। यहां लोगों से सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए घरों में रहने की अपील की जा रही है, ताकि क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की आशंका न रहे।

Corona virus
Show More
tarunendra chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned