रात के अंधेरे में महाराष्ट्र से बुरहानपुर पहुंची 5 बसें जब्त, मालिक, चालकों के खिलाफ केस दर्ज

- रात 2 से सुबह 6 बजे तक कार्रवाई
- यात्रियों को वापस बॉर्डर पर छोड़ा

By: Amiruddin Ahmad

Updated: 07 Apr 2021, 10:50 AM IST


बुरहानपुर. कोरोना संक्रमण के चलते महाराष्ट्र से यात्री बस परिवहन पर प्रतिबंध होने के बाद भी रात के अंधेरे यात्रियों को लेकर परिवहन कर रही 5 बसों को जब्त किया गया। रात 2 से सुबह 6 बजे तक शहर के 3 स्थानों पर चेकिंग लगाकर कार्रवाई की। बसों में सवार 200 से अधिक यात्रियों को वापस लौटा दिया गया। 3 पुलिस थानों में धारा 188 का बस मालिक और चालकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया।
रात के अंधेरे में महाराष्ट्र सीमा से लगे गांव और कच्चे रास्तों से यात्री वाहनों का परिवहन होने की सूचनाएं मिलने के बाद यातायात सूबेदार हेमंत पाटीदार और परिवहन अधिकारी राकेश भूरिया की संयुक्त टीम ने रात के समय कार्रवाई की। सोमवार- मंगलवार की मध्यरात्रि 2 से सुबह 6 बजे ने टीम ने सिंधीबस्ती चौराहा से 2 बसें, शिकारपुरा जीजा माता चौराहा से 2 और बस स्टैंड पर एक बस को पकड़कर कार्रवाई की गई। 5 बसों में करीब 200 से अधिक यात्री सवार थे जिन्हे बस परिचालकों ने झूठ बोलकर बैठाया था। दो बस में 70 से अधिक यात्री महाराष्ट्र के होने पर उन्हे वापस इच्छापुर बॉर्डर भी छोड़ दिया गया,जबकि दूसरी बसों से इंदौर के यात्रियों वापस भेजने के लिए रवाना किया गया।
परिचालकों ने झूठ बोला
महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश बस परिवहन पर प्रतिबंध होने के बाद बसों में यात्रियों को बैठाने के लिए संचालक और परिचालक यात्रियों से झूठ बोल रहे है।सीमाओं पर किसी भी प्रकार की जांच नहीं होने का बहाना कर रात के समय गांव के कच्चे और लंबे रूट से बसों को निकल रहे है।जबकि यह रास्ते बस परिवाहन के लिए भी सुरक्षित नहीं है, किसी भी बड़ा हादसा भी होने की संभावना रहती है, लेकिन कुछरुपयों के लिए यात्रियों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। कार्रवाई होने के बाद बसों में सवार यात्री भी काफी देर तक परेशान हुए।
इन बसों के खिलाफ प्रकरण दर्ज
शिकारपुरा पुलिस ने बाबा बस संचालक राजेश यादव, चालक हीरालाल, रॉयल बस सर्विस संचालक मोहन गांधी, चालक अनीष।लालबाग पुलिस ने हंस ट्रेवल्स संचालक अरूण गुप्ता, चालक हरिनारायण, ध्रव ट्रेवल्स मालिक राखि गुप्ता, चालक राजेश मंडरे, कोतवाली पुलिस ने बस चालक कमरूद्दीन, हेल्पर प्रदीप पिता लालुराम के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।पुलिस ने 5 प्रकरण में धारा 18 8 ,26 9,270 आइपीसी एवं 51 आपदा प्रबंधन अधिनियम, महामारी अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया।

Show More
Amiruddin Ahmad
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned