मास्क नहीं लगाकर सरकार के खजाने में भर दिए 51 लाख, फिर भी जागरुकता नहीं

- 51 हजार 539 लोगों पर कार्रवाई

By: Amiruddin Ahmad

Published: 08 Apr 2021, 10:39 AM IST

बुरहानपुर. जिले में मास्क अभियान के तहत अब तक 51 हजार 539 लोगों ने 100.100 रुपए जुर्माना भरकर शासन के खजाने में 51 लाख 52 हजार 340 रुपए भर दिए है, लेकिन फिर भी मास्क के प्रति जागरुकता नहीं आ रही है।चालानी कार्रवाई होने के बाद भी बाजार में लोग चेरहे पर मास्क का उपयोग नहीं कर कोरोना को न्यौता देकर बुरहानपुर का दुश्मन बन रहे है।
कोरोना महामारी की शुरूआत से लेकर अब पिछले एक साल में तक पुलिस विभाग एवं प्रशासनिक टीम ने चालानी कार्रवाई की।मास्क अभियान के तहत जिलेभर में मास्क न पहनने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए 100 रुपए जुर्माने का प्रावधान किया गया। प्रशासन के आदेश की अनदेखी करने के चक्कर में अब तक शासन के खजाने में 51 लाख से अधिक की राशि भी जुर्माने के तौर पर जमा की जा चुकी है।मास्क न पहनने वालों में शहरी और ग्रामीण दोनों ही बराबर है, लेकिन शहरवासियों का आंकड़ा अधिक है। कुछ लोग जानबूझकर मास्क नहीं पहन रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क ही बड़ा हथियार है। मास्क का उपयोग नहीं करने वाले लोग बुरहानपुर के दुश्मन साबित हो रहे है जो कोरोना संक्रमण के फैलाव कर रहे है।
हर दिन 900 से अधिक चालान
मास्क के उपयोग नहीं करने पर हर दिन करीब 900 से अधिक लोगों के चालान बनाए जा रहे है, यह आंकड़ा मार्च और अप्रैल माह में दो गुना हो गया। 93 हजार 700 रुपए के करीब जुर्माना राशि शासन एवं प्रशासन के खजाने में जमा हो रही है।ग्रामीण क्षेत्रों में यह आंकड़ा 400 और शहरी क्षेत्र में 500 से अधिक है।पुलिस टीम लगातार बाजार क्षेत्रों में बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान बनाकर जुर्माना राशि वसूल कर रही है।

Show More
Amiruddin Ahmad
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned