बुरहानपुर में दूसरे दिन फिर आठ पॉजिटिव, बढ़ी चिंता

- कोरोना का असर

By: ranjeet pardeshi

Updated: 24 Feb 2021, 08:46 PM IST

बुरहानपुर में दूसरे दिन फिर आठ पॉजिटिव, बढ़ी चिंता
- कोरोना का असर
आनेण्जाने वाले व्यक्तियों को सेनेटाईजरए मास्कए दो गज की दूरीए स्वच्छता एवं अनावश्यक यात्राओं से बचने की सलाह दी जाए। कोरोना पर प्रभावी रोकथाम के उद्देश्य से इच्छापुरए, बुरहानपुर एवं देड़तलाई चेकपोस्टए लोनी पर भी सख्ती की गई।


बुरहानपुर. कोरोना ने दूसरे दिन भी चौंका दिया। दूसरे दिन फिर आठ मरीज सामने आ गए। इससे कोरोना का आंकड़ा 907 तक पहुंच गया, जबकि कुल 32 एक्टिव केस हो गए।
कोरोना को रोकने के लिए मंगलवार को जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक भी आयोजित की गई, जहां कई अहम निर्णय लिए गए। इसके बाद प्रशासन ने शहर में सख्ती शुरू कर दी। यहां तक बाजारों में मास्क की अनिवार्यता बढ़ा दी गई, जो मास्क पहनकर नहीं आए उन पर कार्रवाई की गई।
कलेक्टर.एसपी ने किया महाराष्ट्र सीमाओं का निरीक्षणए कहा कोई भी बिना जांच के मप्र में न हो प्रवेश
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह और एसपी राहुल कुमार लोढा ने महाराष्ट्र सीमाओं का निरीक्षण किया। यहां निगरानी के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जहां अन्य जिलों से आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्केनिंग एवं अन्य जांच के निर्देश दिए।
कलेक्टर प्रवीण सिंह देड़तलाई चेकपोस्ट का जायजा लिया एवं अन्य स्थापित चेकपोस्टों में भी आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। कहा कि बार्डर चेकपोस्टों पर आनेण्जाने वाले व्यक्तियों की आवश्यक जांच की जाए। तापमान की जांचए थर्मल स्केनर के माध्यम से होना चाहिए। इसे गंभीरता से करना है। आनेण्जाने वाले व्यक्तियों को सेनेटाईजरए मास्कए दो गज की दूरीए स्वच्छता एवं अनावश्यक यात्राओं से बचने की सलाह दी जाए। कोरोना पर प्रभावी रोकथाम के उद्देश्य से इच्छापुरए, बुरहानपुर एवं देड़तलाई चेकपोस्टए लोनी पर भी सख्ती की गई।

फैक्ट फाइल
माहवार मिलने मरीज
अप्रैल 2020- 1
मई 2020- 304
जून 2020- 98
जुलाई 2020- 80
अगस्त 2020- 83
सितंबर 2020 149
अक्टूबर 2020- 68
नवंबर 2020- 23
दिसंबर 2020- 69
जनवरी 2021- 26
फरवरी अब तक 33

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned