illegal mining - रेत का अवैध खनन करते 8 ट्रैक्टर जब्त

वाहन छोड़ भागे चालक, घंटों तक प्रशासन को करना पड़ा इंतजार

By: tarunendra chauhan

Published: 05 Sep 2020, 12:53 PM IST

बुरहानपुर. नेपानगर क्षेत्र में लगातार हो रहे अवैध खनन की शिकायत को लेकर तहसीलदार सुंदरलाल ठाकुर ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध खनन करने वाले 8 ट्रैक्टरों को जब्त किया है। कार्रवाई सुबह 8 बजे की बताई जा रही है। मुखबिर की सूचना पर तहसीलदार ठाकुर मौके पर पहुंचे। यहां उन्हें बड़े पैमाने पर ट्रैक्टर मिले। अधिकारी दल को देखकर खननकर्ता में हड़कंप मच गया।

अधिकारियों को देखकर भागने के प्रयास किए, लेकिन अधिकारी दल ने घेराबंदी कर ट्रैक्टर पकड़े। इस दौरान जिला खनिज अधिकारी सोलन जैन, निरीक्षक कुलदीप जैन, आरआई फिरोज खान सहित कोटवार भी मौजूद थे। जानकारी के अनुसार उमरदा से जैनाबाद फाटे पहुंच मार्ग पर कई दिनों से अवैध खनन चल रहा है। मामले को लेकर पंचायत सरपंच ने शिकायत की, जिसके बाद तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर ट्रैक्टर जब्त किए। कार्रवाई के दौरान सभी जब्त ट्रैक्टर चालक मौके से भाग निकले, जिससे घाट से ट्रैक्टरों को बाहर निकालने के लिए प्रशासन को मशक्कत करनी पड़ी।

तहसीलदार ने लगाई फटकार
सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक वाहन बाहर नहीं निकाले गए। प्रशासन की प्रयासों के बाद भी ट्रैक्टर चालक एवं मालिक सामने नहीं आए, जिसके बाद तहसीलदार सुंदरलाल ठाकुर ने सभी को फटकार लगाते हुए कहा कि पकड़े गए ट्रैक्टरों पर प्रकरण हर हाल में बनाए जाएंगे। यदि आप प्रशासन का सहयोग करेंगे तो कार्रवाई जल्द पूरी कर प्रकरण सौंपा जाएगा। ऐसा नहीं करने पर आपको अधिक परेशानी होगी। हर स्थिति में आपके खिलाफ कार्रवाई होना निश्चित है, जिसके बाद ट्रैक्टर चालक सामने आए। उन्होंने वाहन निकाले और फिर प्रशासन ने उन्हें डीआरपी लाइन में जमा कराया। तहसीलदार ने बताया कि हमारे द्वारा कार्रवाई के बाद मामला खनिज विभाग को सौंपा गया है।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned