corona virus - दो दिन में आई 9 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, आकड़ा 300 के पार

आशा कार्यकर्ता, मोबाइल व्यापारी, फर्नीचर व्यापारी, युवक, वृद्ध सहित सफाईकर्मी महिला भी संक्रमित

By: tarunendra chauhan

Published: 31 May 2020, 12:32 AM IST

बुरहानपुर. कोरोना के हर दिन आ रहे नए मरीजों से कोरोना संक्रमण पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। शुक्रवार को 4 तो शनिवार को पांच की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससेे आंकड़ा अब 303 तक पहुंच गया है। प्रशासन की ओर से लगातार किए जा रहे प्रयास से अब तक 208 ठीक होकर घर जा चुके हैं, वहीं 15 लोगों की अब तक मौत हुई है। वर्तमान में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 81 है। अब तक कुल 3012 लोगों में कोरोना परीक्षण किया गया, जिसमें से 2771 निगेटिव पाए गए।

शनिवार को 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम क्वॉरंटीन करने के लिए पहुंची। कोरोना लक्षण वाले मरीजों की पहचान करने के बाद सैंपलिंग बढ़ाने से यह नए मरीज सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग अब रोजाना 100 सैंपल जांच के लिए इंदौर भेज रहा है। शनिवार को मिले नए पॉजिटिव मरीजों में चाचा फकीरचंद वार्ड दौलतपुरा में 30 वर्षीय युवक व 60 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। आलमगंज वार्ड में 33 वर्षीय महिला, महाजनापेठ मौर्य आर्ट के पास 58 वर्षीय बुजुर्ग और 25 वर्षीय युवक की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

ऐसे आए ये कोरोना की चपेट में
इतवारा में 37 वर्षीय महिला स्वास्थ्य विभाग की आशा कार्यकर्ता है, जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। रविवार को वह कंटेनमेंट क्षेत्र सिंधीपुरा में सर्वे करने गई थी, यहीं से उसे कोरोना संक्रमण मिला और अचानक बीमार पड़ गई। इसके बाद उसके सेंपल लेने पर शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। घर में उसके दस साल के बेटे की भी तबीयत बिगड़ी थी, हालांकि अब दोनों की सेहत में सुधार है। महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया है। इनके परिवार को घर में ही क्वॉरंटीन किया गया।

सफाईकर्मी महिला भी संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाजनापेठ-शिकारपुरा में रहने वाली 47 साल की महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट आई, यह निगम में ठेके पर सफाईकर्मी है। अपने कार्य के दौरान ही संक्रमण होने का अंदेशा स्वास्थ्य विभाग ने जताया है।

रुपयों के लेनदेन से कोरोना का अंदेशा
सिलमपुरा में 50 वर्षीय मोबाइल व्यापारी भी संक्रमित निकले। पूरे लॉकडाउन में यह घर के बाहर नहीं निकले। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि उनसे जानकारी लेने पर बताया कि वह घर के बाहर नहीं निकले, लेकिन अंदेशा है कि घर पर आकर किसी के रुपयों के लेन-देन या सामान लेने के चक्कर में वे संक्रमित हुए।

व्यापार के लिए था दर्यापुर में आना-जाना
लालबाग में फर्नीचर व्यापारी भी कोरोना संक्रमित मिले। इनका दर्यापुर में फर्नीचर का व्यापार होने से यहां आना-जाना था, लेकिन अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि कैसे ये कोरोना की चपेट में आ गए। वे खुद भी इस बात से अचरज में हैं कि किसी से कोई संपर्क नहीं रहा फिर भी कोरोना पॉजिटिव निकले।

Corona virus Corona Virus treatment
tarunendra chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned