बुरहानपुर में फिर मिले 9 पॉजिटिव, लालबाग में पहले निकले पॉजिटिव व्यक्ति के परिवार से तीन संक्रमित

- 315 तक पहुंचा कोरोना का आंकड़ा

By: ranjeet pardeshi

Published: 03 Jun 2020, 12:42 AM IST

- लगातार बढ़ रहे मरीज
बुरहानपुर. कोरोना की रफ्तार शहर में थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार देर रात आई रिपोर्ट में फिर 9 पॉजिटिव मरीज सामने आए। इस रिपोर्ट से फिर शहरवासियों की नींद उड़ा दी। चार लालाबग के मरीज है, जिसमें तीन तो लालबाग में पहले निकले पॉजिटिव व्यक्ति के परिवार से उसकी भतीजी, भतीजा और बहु शामिल है। इसे अलावा जैनाबाद, शिकारपुरा, सिंधीबस्ती व सिलमपुरा में कोरोना मरीज सामने आए। अब आंकड़ा 315 तक पहुंच गया।
कोरोना सर्किल बढ़ता जा रहा है। एक व्यक्ति संक्रमित निकलने के बाद उसके परिवार और क्षेत्र तक यह संक्रमण पहुंच रहा है। ९ की रिपोर्ट में लालबाग में एक परिवार से ही तीन लोगों में ४५ वर्षीय महिला, १६ साल का बालक और १२ साल की बालिका संक्रमित हुए हैं। जबकि एक अन्य ५० वर्षीय व्यक्ति लालबाग क्षेत्र का कोरोना पॉजिटिव निकला है।
व्यापारी के यहां काम करे वाले युवक की मां संक्रमित
सिंधीबस्ती में ६२ साल की महिला कोरोना पॉजिटिव निकली है। इसका बेटा कंफेशनरी व्यापारी के यहां काम करता है। व्यापारी पहले कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद काम करने वाले युवक और उसके परिवार के सेंपल लिए थे, जहां मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जबकि पिता-पुत्र की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
पहले से संक्रमित परिवार से फिर एक पॉजिटिव
सिलमपुरा में पहले कोरोना पॉजिटिव निकला था, अब उनके ही परिवार से ४८ वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि जैनाबाद में ६० साल का वृद्ध और शिकारपुरा में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इसमें ५५ वर्षीय और ५० वर्षीय व्यक्ति शामिल है।
कोरोना मीटर
कुल सेंपल - 3181
कुल पॉजिटिव- 315
पॉजिटिव से निगेटिव- 247
मौत- 16
एक्टिव केस - 52


राहत
पहले से बने कंटेनमेंट एरिया में पाटीदार कॉलोनी सिंधीपुरा, जयस्तंभ, रुईकर वार्ड, न्यू इंदिरा कॉलोनी बचपन स्कूल के पास, एमआईजी कॉलोनी इंदिरा नगर, कागजीपुरा जैनाबाद को भी कंटेनमेंट से मुक्त किया गया।

सख्ती
शहर में 20 लोग बिना मास्क लगाए घूमते पाए गए। जिन्हें वैश्विक माहमारी के चलते कलेक्टर प्रवीण सिंह के आदेशानुसार उनके विरुद्ध चालानी कार्यवाही कर 2000 रुपए राशि का जुर्माना किया गया।

रास्तीपुरा कंटेनमेंट के लोगों के लिए राहत
रास्तीपुरा वार्ड को कोविड.19 कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। लेकिन ऐसे कृषक जो कृषि कार्य के लिए कही आना.जाना चाहते हैं वे अपनी जानकारी निम्नलिखित प्रारूप में विजय पाटील स्टेनो के व्हाट्सअप मोबाइल नंबर 94251.88426 पर भेजे। परीक्षण के बाद व्हाट्सअप के माध्यम से अनुमति जारी की जाएगी।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned