script

स्कूल बस से भिड़ा तेज रफ्तार मिनी ट्रक, कांच फोडकऱ बच्चों को निकाला

locationबुरहानपुरPublished: Jul 25, 2019 04:43:53 am

बच्चों का नसीब बनकर आड़े आया पेड़: टकराकर नहीं रुकती तो पुलिया के नीचे गिर जाती बस

Accident of School Bus in Khaknar burahanpur, 20 Children Injured

Accident of School Bus in Khaknar burahanpur, 20 Children Injured

बुरहानपुर. बुरहानपुर-देड़तलाई हाईवे पर खकनार से स्कूल की छुट्टी के बाद तुकईथड़ जा रही निजी स्कूल की बस को बुधवार दोपहर निमंदड़ फाटे के पास तेज रफ्तार मिनी ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस हाईवे किनारे पलटकर नीम के पेड़ से टकराकर रुकी। घायलों को बस के कांच फोडकऱ बाहर निकाला। हादसे में शिक्षिका सहित 20 बच्चे घायल हो गए। गंभीर घायल शिक्षिका और तीन बच्चों को एंबुलेंस से बुरहानपुर के निजी अस्पताल रेफर किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस नीम के पेड़ से जाकर नहीं रुकती तो नाले में भी गिर सकती थी। खकनार पुलिस ने मिनी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर खकनार थाने भेजा है।
खकनार पुलिस के अनुसार, खकनार गुरुकुल एकेडमी की स्कूल बस क्रमांक एमपी 68 पी 0128 को बुधवार दोपहर 3 बजे हादस निमंदड़ फाटे के पास मिनी ट्रक ने टक्कर मार दी। भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि स्कूल बस हाईवे किनारे पलट कर नीम के पेड़ से टकराकर रुक गई। हादसे की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण बच्चों को बस से बाहर निकलने में जुट गए।

Accident of School Bus in Khaknar burahanpur, 20 Children Injured
Accident of School Bus in Khaknar burahanpur, 20 Children Injured IMAGE CREDIT: patrika
अपने घरों को लौट रहे थे 45 बच्चे

मौके पर पहुंची डायल 100 पुलिस वाहन से घायल बच्चों को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया। बस में 45 बच्चे थे, जो स्कूल की छुट्टी होने के बाद तुकइथड़, बिजौरी, रायतलाई और मोंद्रा स्थित अपने घरों को लौट रहे थे। हादसे के बाद नेपानगर एसडीएम विशा माधवानी, तहसीलदार नितिन चौहान सहित स्कूल स्टाफ के शिक्षक मौके पर पहुंचे। बस दुर्घटना की खबर मिलते ही परिजनों का भी खकनार स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचना शुरू हो गया। मौके पर राहगीरों का मजमा लग गया। बाद में पुलिस ने ट्रक और दुर्घटनाग्रस्त बस को मौके से हटवाकर पुलिस थाने में रखवाया। स्कूल बस की फिटनेस व अन्य दस्तावेज सही पाए गए।
Accident of School Bus in Khaknar burahanpur, 20 Children Injured
Accident of School Bus in Khaknar burahanpur, 20 Children Injured IMAGE CREDIT: patrika
ग्रामीण-राहगीर बने मददगार
ग्रामीणों एवं हाईवे से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों ने स्कूल बस का कांच फोडकऱ बच्चों को बाहर निकाला। बस में सवार शिक्षिका दीपिका दयाल, छात्रा अंकिता पिता रामपाल, छात्र रूपेश पिता दिनेश सहित एक अन्य को प्राथमिक उपचार कर बुरहानपुर निजी अस्पताल रेफर कर दिया गया।

तुकईथड़ से ही तेज रफ्तार में था चालक
ग्रामीणों ने बताया कि मिनी ट्रक चालक बुरहानपुर निवासी गणेश चौधरी तेज गति से वाहन दौड़ा रहा था। तुकईथड़ की तरफ से गुजरते समय ही वाहन की गति बहुत तेज थी। फाटे के पास अचानक सामने स्कूल बस आने से वाहन कंट्रोल नहीं हुआ। और स्कूल बस को सामने से टक्कर मार दी। दुर्घटना के बाद बस हाईवे किनारे पलटी खाकर पेड़ से टकराकर रूक गई। अगर पेड़ नहीं होता तो हादसा बड़ा रूप ले सकता था। दुर्घटना के बाद कुछ समय तक बुरहानपुर देड़तलाई हाईवे पर जाम लग गया। जेसीबी की मदद से दोनो वाहनों को हाइवे से हटाकर यातायात शुरू किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो