scriptमहाराष्ट्र से आ रहे 5 वाहनों पर कार्रवाई, बड़े यात्री वाहनों की अंदेखी | Action on 5 vehicles coming from Maharashtra, large passenger vehicles | Patrika News

महाराष्ट्र से आ रहे 5 वाहनों पर कार्रवाई, बड़े यात्री वाहनों की अंदेखी

locationबुरहानपुरPublished: Feb 25, 2021 11:57:47 pm

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– टाटा मैजिक वाहन जब्त

Action on 5 vehicles coming from Maharashtra, large passenger vehicles were investigated

Action on 5 vehicles coming from Maharashtra, large passenger vehicles were investigated

बुरहानपुर. महाराष्ट्र से आ रहे वाहनों की परिवहन विभाग द्वारा जांच की जा रही है। ओवरलोडिंग और कोविड नियमों का पालन नहीं करने पर बुरहानपुर से रावेर चलने वाले 5 टाटा मैजिक वाहनों को जब्त कर परमिट नियमों का पालन नहीं करने पर 12 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया। बड़े यात्री वाहनों में मास्क का उपयोग नहीं करने पर 2500 रुपए के चालान बनाए गए। परिवहन विभाग ने छोटे वाहनों पर तो कार्रवाई की, लेकिन बड़े यात्री वाहनों में खामियां होने के बाद भी अंदेखा किया गया।
परिवहन अधिकारी राकेश भूरिया ने बताया कि रोकोटोको अभियान के चलते गुरुवार को लोनी बहादरपुर बैरियर पर महाराष्ट्र की तरफ से आ रहे वाहनों की जांच की गई।यातायात पुलिस सूबेदार हेमंत पाटीदार के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र और जिले की ओर से आने जाने वाले यात्री बस, ऐपे और टाटा मैजिक वाहनों की जांच कर कोविड गाइडलाइन का पालन करने और वाहनों में क्षमता से अधिक यात्रियों को नहीं बैठाने के निर्देश दिए गए।दोपहर 11:30 से 2 बजे तक चली कार्रवाई के दौरान 5 टाटा मैजिक वाहन ओवरलोडिंग मिलने पर जब्ती बनाकर आरटीओ कार्यालय में खड़ा करवाया गया। परमिट शर्ताे का पालन नहीं करने पर 12 हजार रुपए का जुर्माना भी वाहन चालकों से वसूल किया गया है।
बड़े वाहनों की ऐसी हुई अंदेखी
लोनी बैरियर पर वाहनों की चेकिंग के दौरान स्कूल बस और यात्री वाहनों की भी जांच हुई, लेकिन अधिकारियों को वाहनों में सब ठीक नजर आया। जबकि बसों में सेनेटाइजर की कोई व्यवस्था नही देखने को मिली। स्कूल बस का इमरजेंसी गेट भी गेट खुला। रावेर से बुरहानपुर आ रही बस को रोका गया तो पुलिस को देखकर यात्री अपने चेहरों पर मास्क और कपड़ा रखते हुए नजर आए। बस के अंदर चढ़कर यात्रियों की संख्या देखी। ऐपे और बस में कुछ यात्रियों ने मास्क का उपयोग नहीं करने पर 2500 रुपए का चालान बनाकर छोड़ दिया गया, जबकि टाटा मैजिक वाहनों के जब्ती बनाए गए।
चालकों ने किया कार्रवाई का विरोध
बुरहानपुर से रावेर मार्ग पर चलने वाले ऐपे और टाटा मैजिक वाहन चालकों ने आरटीओ की कार्रवाई का विरोध किया। चालकों ने कहा कि पहले ही कोरोना के चलते यात्रियों की संख्या कम हो गई। जब्ती वाहनों पर बिना हस्ताक्षर किए ही वाहनों को जबरन जब्त किया जा रहा है। हमारे द्वारा कोविड के नियमों का पालन करते हुए यात्रियों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
– महाराष्ट्र से आ रहे वाहनों में ओवरलोडिंग मिलने पर ५ टाटा मैजिक वाहनों को जब्त किया गया। कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर यह कार्रवाई की जा रही है।
राकेश भूरिया, आरटीओ बुरहानपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो