scriptकोल्डड्रिंक और पानी की बोतल बनाने वाली अवैध फैक्ट्री पर प्रशासन की दबिश | Administration raids on illegal factory making cold drinks and water b | Patrika News

कोल्डड्रिंक और पानी की बोतल बनाने वाली अवैध फैक्ट्री पर प्रशासन की दबिश

locationबुरहानपुरPublished: Sep 16, 2021 12:08:45 am

Submitted by:

Amiruddin Ahmad

– शिकायत के बाद जागा प्रशासन

Administration raids on illegal factory making cold drinks and water bottles

Administration raids on illegal factory making cold drinks and water bottles

बुरहानपुर. लोधीपुरा बाजार की दो दुकानों पर नकली कोल्डड्रिंक और पानी की बोतलें बेचने की शिकायत मिलने के बाद एसडीएम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ पहुंचकर कार्रवाई की। नकली कोल्डडिं्रक मिलने के बाद टीम दुकानदार के निवास पर चल रही फैक्ट्री पर भी पहुंची। बड़ी मात्रा में पानी और कोल्डड्रिंक की बोलतें मिली साथ ही 2 क्विंटल से अधिक फफूंद लगा आम पापड़ के बॉक्स मिलने पर जब्त कर फैक्ट्री सहित एक दुकान को सील किया गया।
दरअसल लोधीपुरा रोडपर रियल फैस कोल्डड्रिंक के नाम पर अवैध फैक्ट्री संचालित कर एक्वा पानी की बोलतें तैयार बेचने की शिकायत के बाद अपर कलेक्टर शैलेंद्रङ्क्षसह सोलंकी ने एसडीएम काशीराम बड़ोल और खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश डावर को भेजा। जांच के बाद दोनों दुकानों पर अवैध कोल्डड्रिंक और पानी की बोतलें मिलने के बाद जब्त की गई। दुकानदार सैफुद्दीन पुणेवाला के घर पर पानी और कोल्डड्रिंक फैक्ट्री चल रही थी। नायब तहसीलदार परकेश परमार और खाद्य अधिकारी फैक्ट्री पर भी जांच करने के लिए पहुंचे तो बड़ी मात्रा में कोल्डड्रिंक और एक्वा पानी की बोलते मिली। गोडाउन के अंदर 2 क्विंटल आम पापड़ के बॉक्स रखे मिले। आम पापड़ पूरी तरह खराब होने से फफूंद भी लगी मिली। सैंपल लेने के बाद नष्ट करने की कार्रवाई करने की बात कही गई।फैक्ट्री संचालक द्वारा कोरोना में फैक्ट्री बंद होने से पापड़ खराब होने की बात कही गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो