scriptamazing- दो हिरणों के बीच भयंकर युद्ध का नजारा देख रह जाएंगे दंग | Amazing Fierce fight between two deer | Patrika News

amazing- दो हिरणों के बीच भयंकर युद्ध का नजारा देख रह जाएंगे दंग

locationबुरहानपुरPublished: Oct 14, 2020 02:40:30 am

Submitted by:

tarunendra chauhan

किसानों ने किया बीच-बचाव, लेकिन एक हिरण की चली गई जान

deer fight

deer fight,deer fight,deer fight

बुरहानपुर. दर्यापुर के एक खेत में दो हिरणों की आपसी लड़ाई में एक हिरण की मौत हो गई। हिरणों को आपस में लड़ाई करता देख किसानों ने वीडियो भी बनाया। वहीं एक हिरण के गले में ड्रिप पाइप फंसने से दम घुटने के कारण मौत हो गई।

किसानों ने बीच बचाव करते हुए दूसरे हिरण को जंगल की ओर भगाया। पुलिस और वन विभाग टीम को सूचना देकर बुलाया गया। वन कर्मचारियों ने मौके पर पंचनामा बनाया और हिरण के शव को पीएम के लिए रवाना किया गया। देर शाम जंगल में ही हिरण का अंतिम संस्कार हुआ। बोदली रेंजर रामदास कास्डे ने बताया कि मंगलवार सुबह 10 बजे दर्यापुर के किसान कय्यूम पिता रसीद खान और शंकर महाजन के खेत में दो हिरणों की आपसी लड़ाई में एक हिरण की मौत होने की सूचना मिली थी।

खेत में हिरण मृत अवस्था में पड़ा होने के बाद वन कर्मचारियों को मौके पर भेजने के बाद घटना स्थल की जांच कर पंचनामा बनाया गया। हिरण की उम्र 4 साल बताई जा रही है। हिरण के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद देर शाम जंगल में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया।

प्रथम दृष्टतया आपसी लड़ाई ही: वन अधिकारी के अनुसार प्रथम दृष्टि जांच के दौरान हिरणों की आपसी लड़ाई से मौत होना सामने आया है, क्योंकि सुबह के समय खेत पहुंचे किसानों ने हिरणों को आपस में लड़ाई करते हुए देखा था, किसान ने दो हिरणों की लड़ाई का वीडियों भी बनाया है। वीडियों में हिरण आपस में लड़ाई करते और ड्रिप पाइप सिंग और गले में फंसा दिखाई दे रहा है। वन अधिकारी बुधवार को दर्यापुर घटना स्थल पर पहुंच कर जायजा लेंगे।

दर्यापुर के पास 50 से अधिक हिरण
बोदरली वन परिक्षेत्र के दर्यापुर के पास जंगल में एक साथ 50 से अधिक हिरणों का झुंड है। हिरणों के अंदर भी गुट रहते है, अगर कोई दूसरे गुट का हिरण दिखाई देता है तो हिरणों की आपसी लड़ाई होती है। दर्यापुर में खेतों और आसपास पहले भी हिरण देखे दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो