रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए खुला एक अतिरिक्त रिजर्वेशन काउंटर

- दो काउंटर से होगी टिकट की बुकिंग

By: Amiruddin Ahmad

Published: 11 Oct 2021, 10:35 PM IST

बुरहानपुर. रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन टिकट कराने के लिए यात्रियों को अब लंबी कतार में नहीं लगना पड़ेगा।भुसावल रेलवे मंडल ने त्योहारों पर यात्रियों को सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्टेशन पर एक अतिरिक्त रिजर्वेशन टिकट काउंटर को शुरू कराया है। सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक स्टेशन पर दो रिजर्वेशन काउंटर से टिकट की बुकिंग होगी।
दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते जनरल टिकट बंद होने के बाद रेलवे में यात्रा के लिए रिजर्वेशन टिकट ही अनिवार्य किया है।रेलवे स्टेशन पर एक ही रिजर्वेशन काउंटर होने से यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ रहा था। स्टेशन प्रबंधन की तरफ से एक अतिरिक्त टिकट काउंटर खोलने का प्रस्ताव भेजने के साथ ही पत्रिका द्वारा यात्रियों की समस्या को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित करने के बाद स्टेशन पर एक अतिरिक्त काउंटर खोला गया है।स्टेशन प्रबंधक विनय मेहता ने बताया कि त्योहारों के चलते भुसावल रेलवे मंडल के निर्देश पर 13 सितंबर से स्टेशन पर एक अतिरिक्त रिजर्वेशन काउंटर अस्थाइ समय के लिए खोला गया है।सुबह के समय 6 घंटे तक दो रिजर्वेशन काउंटर से टिकट की बुकिंग होगी। दोपहर बाद एक ही काउंटर से टिकट की बुकिंग होगी।
रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों की बड़ी संख्या
रेलवे मंडल द्वारा सभी ट्रेनों में यात्रा के लिए रिजर्वेशन टिकट अनिवार्य करने के बाद स्टेशन से टिकट बुकिंग कराने वाले यात्रियों की संख्या दोगुना हो गई है।जनरल टिकट बंद होने से आम लोग भी स्टेशन पर ही टिकट के लिए पहुंच रहे है। लोगों की संख्या बढऩे के साथ ही त्योहारों के समय स्टेशन पर भीड़ न लगे और यात्रियों को सुविधा मिले इसलिए दो रिजर्वेशन काउंटर खोले गए है।

Amiruddin Ahmad
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned