67 की उम्र में 3500 किमी साइकिल चलाकर नर्मदा परिक्रमा करने का जज्बा

6 बार जा चुके कैलाश मानसरोवर - आज ओंकारेश्वर से 10 लोगों के जत्थे के साथ जाएंगे बुरहानपुर के ओमप्रकाश शर्मा

By: tarunendra chauhan

Published: 29 Nov 2020, 08:06 PM IST

बुरहानपुर. धार्मिक यात्रा का उद्देश्य धर्म के प्रति आस्था है, उसी आस्था को लेकर धार्मिक यात्रा कर रहे हैं। यह कहना है शहर के ट्रांसपोर्ट व्यवसायी 67 वर्षीय ओम प्रकाश शर्मा का। उम्र 70 के करीब है, लेकिन इश्वर के प्रति आस्था के जुनून के आगे उम्र की कोई बाधा नहीं है। अब यह नर्मदा की 3500 किमी की परिक्रमा यात्रा के लिए साइकिल से निकल रहे हैं, जिनका शनिवार को शहर के कई गणमान्य नागरिकों ने उनके निवास पर पहुंचकर स्वागत किया।

लालबाग रोड निवासी ओम प्रकाश शर्मा कई समय से धार्मिक यात्राएं कर रहे हैं। बड़ी बात यह है कि वे कैलाश मानसरोवर की छह बार यात्रा कर चुके हैं। हिमालय पर्वत की श्रृंखला में वे कैलाश मानसरोवर की यात्रा, पंच कैलाश, पंच केदार, पंच बद्री की यात्राएं कर चुके हैं। अब नर्मदा यात्रा परिक्रमा करने जा रहे हैं। साथ में उनके साथी हरियाणा करनाल से श्याम सुंदर मल्होत्रा सहित ओंकारेश्वर से 8 संतों का जत्था है।

इस तरह पूरी करेंंगे यात्रा
शर्मा ने बताया कि रविवार से ओंकारेश्वर में पूजन कर साइकिल यात्रा शुरू होगी, जो 3500 किमी की रहेगी। दो माह में यात्रा पूरी होगी। हर दिन 50 किमी की साइकिल यात्रा करेंगे। इस यात्रा में विशेषकर यह ध्यान रखा जाएगा कि नर्मदा के किनारे से ही यात्रा गुजरे, लेकिन रास्ता ऐसा होगा जहां से साइकिल निकल सके। ध्यान यह रखा जाएगा की नर्मदा नदी क्रॉस न हो। यह यात्रा मप्र, महाराष्ट्र और गुजरात से होकर वापस मप्र में लौटेगी।

अमेरिका से बेटे ने वीडियो कॉल कर दी बधाई
यात्रा पर जा रहे ओमप्रकाश शर्मा का परिवार से अनुज कैलाश शर्मा, वरूण शर्मा एवं परिजनों ने नर्मदा यात्रा से पहले उनका तिलक किया। अमेरीका में उनके पुत्र राहुल शर्मा एवं परिवार द्वारा वीडियो कॉलिंग पर सफल यात्रा की मंगलकामनाएं कर बधाई दी। उनका स्वागत करने के लिए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटिल, पूर्व निगम अध्यक्ष मनोज तारवाला, महेश चौहान, गिरिश भाई शाह, अधिवक्ता ज्ञानेश्वर मोरे, प्रकाश कानूनगो, पूर्व प्राचार्य प्रवीण दुबे, डॉ. आनंद दीक्षित, पार्षद किशोर राठौर, मुकेश पूर्वे आदि मौजूद थे।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned