corona virus - निगम कार्यालय में कर्मचारियों के लिए तैयार हुआ सेनेटाइज जोन

शहर के प्रमुख स्थानों पर भी की जा रही व्यवस्था
कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रयास

By: tarunendra chauhan

Published: 08 Apr 2020, 08:52 PM IST

बुरहानपुर. कोरोना की रोकथाम के लिए नगर निगम सेनेटाइज जोन तैयार कर रहा है। निगम कार्यालय में प्रवेश करने से पहले अधिकारी और कर्मचारी अपने हाथों को सेनेटाइज करेंगे। एक सेनेटाइज जोन तैयार होने के बाद निगम कार्यालय में लगाया गया। यह प्रयास सफल होने के बाद शहर के प्रमुख कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर भी जोन तैयार किया जाएगा।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लोगों के हाथ साफ रहे इसलिए सेनेटाइज जोन तैयार किए जा रहे हैं। सहायक आयुक्त सलीम खान ने बताया कि निगम कार्यालय में आने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के लिए एक सेनेटाइज जोन तैयार किया गया है। निगम गेट के पास पहले इस जोन से एक साफ करने के बाद ही प्रवेश कर सकेंगे। इसके साथ ही सफाई कर्मियों और शहरवासियों की सेवा में लगे कर्मचारियों के लिए भी सेनेटाइज जोन बनाए जा रहे हैं। कोरोना के संक्रमण के बीच काम करने वाले कर्मचारी अपने हाथों को सेनेटाइज करते रहेंगे।

स्टेडियम पर तैयार हुआ सेनेटाइजर जोन
सोमवार को नेहरू स्टेडियम पर सहायक यंत्री विशाल मोहे की मौजूदगी में एक सेनेटाइज जोन बनाया गया। वेल्डिंग मशीन की मदद से पाइपों के सहारे एक झोपड़ी की डिजाइन तैयार की गई। तीन तरफ से सफेद कवर लगाने के बाद सेनेटाइजर केमिकल का पाइप फिट किया गया। एक सेनेटाइज जोन तैयार होने के बाद सफलता मिलने पर अन्य स्थानों को चिन्हित कर यहां पर भी जोन बनाए जाएंगे।
बीयू:0705: सेनेटाइज जोन तैयार करते हुए।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned