बस स्टैंड पर लावारिस मिली गठरी, मचा हड़कंप

पुलिस निरीक्षण के दौरान पकड़ा, इंदौर से आया था
बस स्टैंड पर लावारिस मिला एक क्विंटल मावा

By: tarunendra chauhan

Updated: 13 Nov 2020, 05:52 PM IST

बुरहानपुर. बस स्टैंड पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निरीक्षण के दौरान 90 किलो मावा लावारिस हालत में मिला, जो दीपावली के लिए तैयार होने वाली मिठाइयों के लिए इंदौर बस से बुरहानपुर आया था। खाद्य अधिकारी ने लावारिस मिले मावे को जब्त कर शाम तक मालिक का इंतजार किया, लेकिन कोई नहीं आने पर इस मावे का सैंपल लेकर नष्ट करने की कार्रवाई होगी।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश डाबर ने बताया कि गुरुवार सुबह 11.30 बजे त्योहार को देखते हुए निरीक्षण के लिए बस स्टैंड पर आए थे। जानकारी मिली की पीथमपुर इंदौर बस से मावा उतर रहा है। बस के पास तीन बड़ी पोटलियों में पॉलिथीन के अंदर बड़ी मात्रा में मावा रखा मिला। बस चालक से पूछने पर किसी व्यक्ति द्वारा इंदौर से मावा बुरहानपुर के लिए रखना बताया, लेकिन मावे को लेने के लिए कोई भी नहीं पहुंचा। लावारिस हालत में 90 किलो मावा मिलने के बाद जब्त की कार्रवाई की गई। मिलन नाम लिखा होने पर हमारे द्वारा सूचना भी दी गई, लेकिन शाम तक कोई नहीं पहुंचा। अब नियमानुसार मावे का सैंपल लेने के बाद नष्ट करने की कार्रवाई होगी। लावारिस मिले मावे की कीमत लगभग 30 हजार से अधिक है।

बुरहानपुर में उत्पादन कम, बाहर से डिमांड
खाद्य अधिकारी ने बताया कि लावारिस हालत में मिला मावा एक से दो दिन पुराना था। दीपावली के चलते बुरहानपुर में मावा से तैयार होने वाली मिठाइयों के लिए बाहर के मावे की डिमांड होती है, क्योकि बुरहानपुर में मावे का उत्पादन बहुत कम है। बाहर से आ रहे मावा की गुणवत्ता अच्छी होना चाहिए। अगर किसी भी जगह पर नकली मावा मिलने की सूचना मिलती है तो कार्रवाई करेंगे।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned