scriptBURHANPUR : नगर पालिका में योजना शाखा प्रभारी को ब्लैक फंगस, इंदौर में चल रहा उपचार | Black fungus to the planning branch in-charge in the municipality, tr | Patrika News

BURHANPUR : नगर पालिका में योजना शाखा प्रभारी को ब्लैक फंगस, इंदौर में चल रहा उपचार

locationबुरहानपुरPublished: Jun 12, 2021 11:35:58 am

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– नेपा में यह पहला केस

 Black fungus to the planning branch in-charge in the municipality, treatment going on in Indore

Black fungus to the planning branch in-charge in the municipality, treatment going on in Indore

– नेपा में यह पहला केस
– नगर पालिका के योजना शाखा प्रभारी राजपूत हुए संक्रमित, इंदौर में चल रहा है उपचार
– अफसर बोले परिजनों से सूचना, अधिकृत पुष्ठि नहीं

कोरोना काल के दरमियान उन्हें परिषद द्वारा वार्ड क्रमांक 17 से लेकर 24 तक का प्रभारी बनाया गया था। उन्होंने नगर में कोविड.19 के नियमों का पालन कराने में सराहनीय कार्य किया


बुरहानपुर (नेपानगर) नगर में शुक्रवार को पहले ब्लैक फंगस के मरीज की पुष्टि हुई। नगर पालिका के कर्मचारी राजेंद्र राजपूत को ब्लैक फंगस से पीडि़त घोषित किया गया। हालांकि इस संबंध में अधिकारीक घोषणा नहीं हुई है। फिलहाल उनका उपचार इंदौर के निजी चिकित्सालय में चल रहा है। उनकी रिपोर्ट आने के बाद से नगरपालिका कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है।
जानकारी के अनुसार राजेंद्र राजपूत नगर पालिका में योजना शाखा प्रभारी है। कोरोना काल के दरमियान उन्हें परिषद द्वारा वार्ड क्रमांक 17 से लेकर 24 तक का प्रभारी बनाया गया था। उन्होंने नगर में कोविड.19 के नियमों का पालन कराने में सराहनीय कार्य किया। लेकिन पिछले कुछ दिनों से उन्हें दिखाई देने में परेशानी होने लगी। जिसके बाद उन्हें बुरहानपुर के निजी अस्पताल में ले जाया गया। यहां कुछ दिनों तक रहने के बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ। जिसके चलते परिजन उन्हें बेहतर उपचार के लिए इंदौर ले गए। यहां जांच के बाद शुक्रवार को उनकी ब्लैक फंगस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
नगर पालिका ने दिया 2 लाख का अग्रिम भुगतान
राजपूत के बेहतर उपचार के लिए नगर पालिका की ओर से उन्हें अग्रिम 2 लाख रुपये दिए हैं। सीएमओ राजेश मिश्रा ने बताया कि परिजनों से उनके ब्लैक फंगस से पीडि़त होने की सूचना मिली। हालांकि इसको लेकर अब तक कोई प्रमाणिक दस्तावेज सामने नहीं आया है। मामले में कलेक्टर प्रवीणसिंह से चर्चा की गई और नप अध्यक्ष राजेश चौहान से स्वीकृति लेकर उन्हें तत्काल अग्रिम भुगतान किया गया। उनके ब्लैक फंगस से पीडि़त होने संबंध में प्रमाणिक दस्तावेज सामने आने के बाद आवश्यक सहायता दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो