scriptथाने के समीप दो बाइक शोरूम के टूटे ताले, बदमाशों ने नकदी की पार | Broken locks of two bike showrooms near police station | Patrika News
बुरहानपुर

थाने के समीप दो बाइक शोरूम के टूटे ताले, बदमाशों ने नकदी की पार

सीसीटीवी कैमरे की क्वॉलिटी खराब, बदमाशों के चेहरे दिख रहे धुंधलेशिकारपुरा थाना से 250 मीटर की दूरी पर चोरी की वारदातजांच में जुटी पुलिस

बुरहानपुरFeb 25, 2020 / 09:21 pm

tarunendra chauhan

Break lock shop laptop and arrested accused of mobile theft ...

दुकान का ताला तोड़ कर लैपटाप और मोबाइल चोरी करने वाले आरोपी गिरफ्तार …

बुरहानपुर. इंदौर-इच्छापुर हाइवे पर शिकारपुरा थाना से 250 मीटर की दूरी पर दो बाइक शोरूम पर तीन बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात 12 बजे के बाद चोरों ने बजाज और टीवीएस बाइक शोरूम के ताले तोड़कर कैश काउंटर में रखे लाखों रुपए लेकर फरार हो गए। चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। शोरूमों पर चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

नगर पुलिस अधीक्षक बद्री प्रसाद वर्मा ने बताया कि मधुसुदन बजाज और सूर्य टीवीएस शोरूम पर रात्रि में चोरी की वारदात हुई है। दोनों ही शोरूम पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। फुटेज में दो से तीन युवक शोरूम में चोरी करते दिखाई दे रहे है। कैमरे क्वालिटी खराब होने से बदमाशों के चेहरे धुंधले दिख रहे हैं। पुलिस अधिकारियों के साथ घटना स्थल का जायजा लेकर एफएसएल, डॉग स्क्वॉट टीम से जांच कराई गई है। शिकारपुरा थाने में चोरी की एफआइआर दर्ज कर शोरूम संचालकों से कैश की जानकारी ले रहे है। बदमाशों ने मिलकर दोनों शोरूमों पर वारदात की है। सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे आरोपियों की पहचान कर जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। बजाज शोरूम मालिक ओम प्रकाश पारिख ने बताया कि शोरूम के चार कैश काउंटर पर कैश जमा किया जाता है। सोमवार रात्रि में शोरूम बंद करने के बाद मंगलवार सुबह 8:30 बजे चौकीदार ने शोरूम के ताले टूटे होने की सूचना दी। बदमाशों ने चेहरों पर कपड़ा बांध रखा है। शोरूम के अंदर 4 कैश काउंटर के ताले तोड़कर लगभग 6 से 7 लाख नगद रुपए की चोरी हुई है।

टीवीएस शोरूम से 15 हजार गायब
बजाज शोरूम पर चोरी करने के बाद बदमाश सूर्य टीवीएस बाइक शोरूम पर छत के दरवाजे से अंदर पहुंचे। शोरूम के पीछे टीन शेड् की मदद से दो आरोपी छत पर पहुंचे। छत का दरवाजा खुला होने पर आसानी से शोरूम के अंदर आकर कैश काउंटर के चार लॉकर को तोड़ दिए। प्रदीप चौकसे ने बताया कि कैश काउंटर में अधिक कैश नहीं रखा गया था। 10 से 15 हजार रुपए कैश ले गए। टीवीएस शोरूम के पीछे दरवाजे पर लगा कैमरा भी तोड़ दिया गया। जबकि अन्य कैमरों में बदमाशों के चेहरे साफ नहीं दिखाई दे रहे है।

दो घंटे तक पुलिस ने खंगाले फुटेज
चोरी की वारदात के बाद पुलिस ने दोनों शोरूम पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। शोरूम के कैमरों में दो से तीन युवक चेहरे पर कपड़ा बांधकर कैश काउंटरों के पास दिखाई दे रहे हैं। दोनों की बाइक शोरूम हाइवे किनारे आसपास होने से करीब दो घंटे के अंदर ही लाखों की चोरी कर बदमाश फरार हो गए। शिकारपुरा थाना प्रभारी गोपाल सिंह चौहान ने शोरूम संचालकों और कैश काउंटर पर बैठने वाले कर्मचारियों से चर्चा कर बदमाशों की पहचान के लिए एक घंटे तक सीसीटीवी फुटेज देखे गए। कुछ कैमरों में आरोपियों की शोरूम के आसपास की हलचल भी दिखाई दे रही है।

पहले रैकी, फिर की वारदात
पुलिस के अनुसार दोनों बाइक शोरूम पर हुई चोरी की वारदात को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि बदमाशों रैकी कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बजाज शोरूम के सभी कैश काउंटर की आरोपियों को जानकारी थी। इसलिए सीधे कैश काउंटर पर की वारदात हुई। वहीं सूर्य शोरूम पर पीछे टीन शेड् होने के साथ ही छत का दरवाजा खुला रहने की जानकारी भी बदमाशों को थी। इसलिए सायबर पुलिस की मदद से कॉल डीटेल भी खंगाली जा रही है।

गुंडे, बदमाशों से शुरू हुई पूछताछ
बाइक शोरूम पर चोरी की वारदात के बाद सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे आरोपियों की पहचान के लिए सीएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को घटना स्थल पर बुलाया। फुटेज दिखाने के बाद अपने क्षेत्रों के गुंडे और बदमाशों से पूछताछ करने के निर्देश दिए। शहर में लगे पुलिस के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी कंट्रोल रूम पर खंगाल कर बदमाशों की पहचान करने का प्रयास किया गया।

– दो शोरूम पर चोरी की वारदात हुई है, सीसीटीवी फुटेज देखकर आरोपियों की पहचान की जा रही है, अभी शोरूम संचालकों से कैश की जानकारी ले रहे है।
गोपाल सिंह चौहान, शिकारपुरा थाना प्रभारी

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो