scriptकोरोना से महिला ने तोड़ा दम, छह दिन बाद की पुष्टि, मौत का आंकड़ा पहुंचा 14 तक | Broken woman from Corona to confirmed six days later, deat | Patrika News
बुरहानपुर

कोरोना से महिला ने तोड़ा दम, छह दिन बाद की पुष्टि, मौत का आंकड़ा पहुंचा 14 तक

– इंदौर में थी भर्ती

बुरहानपुरMay 27, 2020 / 12:15 pm

ranjeet pardeshi

Broken woman from Corona to confirmed six days later, deat

Broken woman from Corona to confirmed six days later, deat

बुरहानपुर. कोरोना से बुरहानपुर में १४वीं मौत हो गई। रास्तीपुरा में ५२ वर्षीय महिला ने इंदौर में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हालांकि मौत २० मईको हो चुकी थी, लेकिन पुष्ठि मंगलवार को की गई। मामले के बाद परिवार के भी सेंपल लिए गए हैं।
रास्तीपुरा निवासी महिला को १६ मई को इसे लक्षण आना शुरू हुए थे, साथ में शुगर, बीपी और बुखार भी था। जिसे इंदौर रैफर किया गया था। २० को इंदौर में इसने दम तोड़ दिया। २६ मई को इंदौर से कोरोना के कारण मौत की पुष्ठि हो सकी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग को इसकी पहले ही सूचना मिल गई थी। इसलिए परिवार को क्वारंटीन कर सेंपल लिए गए हैं। लेकिन अधिकारिक पुष्टि मंगलवार को की गई।
२८ दिन में १४ की मौत, ८ को थी शुगर
मौत के आंकड़ों पर नजर डाले २९ अप्रैल को पहली मौत कोरोना से हुई थी। २८ दिन में १४ की मौत हो चुकी है। इसमें ८ को शुगर की भी बीमारी थी। साथ में तीन को शुगर के साथ हायरटेंशन और रास्तीपुरा की महिला को रिपोर्अ में शुगर व बीपी की शिकायत बताई गई।

इधर … राहत की खबर
४२ मरीज स्वस्थ्य होकर लौटे घर, कलेक्टर ने बजाईतालियां, तो क्षेत्रवासियों ने भी बढ़ाया होसला
– १९० अब तक कुल डिस्चार्ज
– ९० बचे एक्टिव केस
बुरहानपुर. जिस तेजी से मरीजों की सं?या बढ़ रही है, उसी तेजी से मरीज भी ठीक हो रहे हैं। मंगलवार को फिर सवास्थ्य विभाग ने ४९ मरीजों को डिस्चार्ज किया। इसमें जिला अस्पताल के २९, आयुर्वेदिक कॉलेज से १८ और ऑल इज वेल के २ मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे। अब तक कुल १९० को छुट्टी दी जा चुकी है। २९४ पॉजिटिव केस में से ९० एक्टिव केस बचे हैं।
कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। उन्होंने बताया कि उक्त मरीजों को 07 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक कुल १९० कोरोना से लड़ रहे विजेताओं को डिस्चार्ज किया जा चुका है व जिले में अब एक सुकून भरी खबर यह है की 100 से भी कम एक्टिव कोरोना मरीज बचे हैं। निश्चित तौर पर बुरहानपुर शहर जल्द कोरोना मुक्त कहलाएगा, बुरहानपुर फिर मुस्कुराएगा। इस मौके पर सीएमएचओ डॉ. एमपी गर्ग, डॉक्टर प्रतीक नवलखे, डॉ. गौरव थवानी सहित समस्त स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहे। सभी ने तालियों से स्वस्थ हुए व्यक्तियों को स?मानित किया।

Home / Burhanpur / कोरोना से महिला ने तोड़ा दम, छह दिन बाद की पुष्टि, मौत का आंकड़ा पहुंचा 14 तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो