scriptहंगामा: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक का काफिला रोका, लगाए नारे: देखे वीडियो | burhanpur congress pary | Patrika News

हंगामा: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक का काफिला रोका, लगाए नारे: देखे वीडियो

locationबुरहानपुरPublished: Feb 27, 2021 04:52:33 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– कार्यकर्ता सम्मेलन में आए थे वासनिक- सम्मेलन में भी दिखी नेताओं की नाराजगी

हंगामा: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक का काफिला रोका, लगाए नारे: देखे वीडियो

हंगामा: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक का काफिला रोका, लगाए नारे: देखे वीडियो

बुरहानपुर. कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में हंगमा और विरोध के बीच हुआ। सम्मेलन में आने से पहले ही कांग्रेस प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक का काफिले को कार्यकर्ताओं ने रोक लिया। यहां आईटीसेल ने विरोध जताते हुए पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के खिलाफ नारेबाजी की, वासनिक को कार से उतरकर समझाइश दी। यहां से वासिकन सम्मेलन में पहुंचते जब तक यहां भी हंगामा मच गया।
दरअसल कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष हमीद काजी गुट से अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के ग्रामीण अध्यक्ष इदरीसा खान ने जब अध्यक्ष अजय रघुवंशी के खिलाफ बोलना शुरू किया तो यहां बैठे रघुवंशी समर्थकों ने बचाव किया और इसका विरोध जताया। मामला बढऩे पर इदरिस को पूरी बात कहने से पहले रोका गया। यहां मौजूद अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मुजीब कुरैशी ने पूरा मामला संभाला।
वासनिक बोले प्रत्याशी चुनना जिला कमेटी का काम
वासनिक ने कहा कि बहुत सारे बायोडाटा मेरे पास आए हैं, चुनाव के बारे में जो प्रत्याशी का चयन करने की समिति बनी है उसमें मैं कही भी सदस्य नहीं हूं। कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष चयन समिति का अध्यक्ष होगा, विधानसभा के प्रत्याशी, मोर्चा संगठन, यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई, सेवा दल, महिला कांग्रेस के जिला अध्यक्ष और कांग्रेस के नेता इसमें सदस्य होंगे। वे भी राय मशवरा करके फैसला लेंगे, जो कांग्रेस नेता है वह समिति के सदस्य होंगे। वो बैठकर फैसला करेंगे प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी दखल नहीं देगी। दो का पैनल भेजेंगे तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी इसमें कोशिष करेंगी। तमाम कार्यकर्ताओं की भावना को ध्यान में रखते हुए फैसला करें, हम निगरानी करेंगे लेकिन हस्तक्षेप नहीं करेंगे। फैसले अच्छे होंगे तो जिला कमेटी को पूरा क्रेडिट मिलेगा फैसला अच्छा नहीं होगा तो जिम्मेदारी भी उनकी होगी यह जिम्मेदारी किसी ओर पर ढकेलने की कोशिश नहीं होना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो